अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के फाइनल में पहुँचने के बाद पूर्व ओपनर की अहम प्रतिक्रिया

भारतीय टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल खेलेगी
भारतीय टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल खेलेगी

अंडर 19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) में भारतीय टीम (Indian Team) ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया ने लीग मैचों के बाद नॉकआउट दौर में भी उसी लय के साथ खेलते हुए फाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को 96 रनों से हराते हुए भारत ने लगातार चौथी बार टॉप 2 में स्थान बनाया है। इस उम्दा प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने प्रतिक्रिया दी है।

आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया एप 'कू' (KOO) पर एक पोस्ट किया और लिखा कि भारतीय अंडर 19 टीम का अविश्वसनीय रूप से प्रभावशाली प्रदर्शन। लगातार चौथी बार फाइनल में प्रवेश। पिछले कुछ संस्करणों की तरह इस बार कोरोना वायरस की वजह से हमारी टीम के पास कोई फर्स्ट क्लास अनुभव भी नहीं था। चलिए कप घर लाते हैं।

आकाश चोपड़ा ने जमकर टीम की सराहना की
आकाश चोपड़ा ने जमकर टीम की सराहना की

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 290 रनों का बड़ा स्कोर हासिल किया। कप्तान यश धुल ने समझदारी से खेलते हुए शतकीय पारी खेली। वहीँ उपकप्तान रशीद 94 रन बनाकर आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 200 से भी ज्यादा रनों की साझेदारी हुई। मुकाबले में भारत को जीत दर्ज करने के लिए चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने की जरूरत थी लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सामने एक मुश्किल लक्ष्य रख दिया।

जवाब में खेलते हुए कंगारू खिलाड़ी सेमीफाइनल मुकाबले की वजह से दबाव में दिखे और एक के बाद एक आउट होते चले गए। 42वें ओवर तक ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 194 रन बनाकर सिमट गई। लचलान शॉ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अर्धशतक जमाया लेकिन यह नाकाफी साबित हुआ। भारत के लिए विक्की ओस्तवाल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। उनके अलावा निशांत सिंधू और रवि कुमार को भी 2-2 विकेट मिले। फाइनल मैच में भारतीय टीम अब 5 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma