अमेरिका ने पहले टी20 में कनाडा को बुरी तरह हराया, दो बल्लेबाजों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन

यूएसए ने हासिल की बेहतरीन जीत (Photo Credit - ICC)
यूएसए ने हासिल की बेहतरीन जीत (Photo Credit - ICC)

अमेरिका (USA Cricket Team) ने ह्यूस्टन में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में कनाडा (Canada Cricket Team) को 6 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 132 रन बनाए। जवाब में यूएसए ने इस टार्गेट को 17.3 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। नोस्टुश केनजिगे को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले यूएसए के कप्तान मोनांक पटेल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी कनाडा की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को 16 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। इसके बाद टीम लगातार अपने विकेट गंवाती रही और कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया। आरोन जॉनसन ने 13 गेंद पर 16, प्रगट सिंह ने 19 और निकोलस किर्टन ने 23 गेंद पर 27 रनों की पारी खेली।

टीम के सिर्फ 72 रन तक ही 6 विकेट गिर गए थे। ऐसे में उनका 100 रन तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था। हालांकि निचले क्रम में कप्तान साद बिन जफर ने 16 गेंद पर ताबड़तोड़ 29 रन बनाकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। यूएसए की तरफ से नोस्टुश केनजिगे ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 21 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं सौरभ नेत्रवालकर ने भी 2 विकेट चटकाए।

मोनांक पटेल ने 34 गेंद पर 50 रनों की पारी खेली

टार्गेट का पीछा करने उतरी यूएसए को बिल्कुल भी दिक्कत नहीं हुई। स्टीवन टेलर ने 22 और कप्तान मोनांक पटेल ने 34 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रनों की पारी खेली। इसके अलावा एंड्रीस गौस ने भी 35 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को मैच जिताने में अहम योगदान दिया। टीम ने आसानी से 17.3 ओवर में टार्गेट को हासिल कर लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now