Create

आयरलैंड ने दूसरे टी20 मुकाबले में अमेरिका को हराया, कर्टिस कैम्फर की शानदार गेंदबाजी

Photo Credit - Cricket Ireland
Photo Credit - Cricket Ireland

फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में आयरलैंड (Ireland Cricket Team) ने अमेरिका को 9 रनों से हराकर हिसाब बराबर कर लिया। अमेरिका ने पहले मुकाबले में आयरलैंड को मात दी थी लेकिन अब आयरलैंड ने यूएसए को हरा दिया है। पहले खेलते हुए आयरलैंड की टीम 18.5 ओवर में सिर्फ 150 रन पर सिमट गई। हालांकि यूनाईटेड स्टेट्स की टीम सिर्फ 141 रन ही बना पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से सीरीज 1-1 से बराबर रही।

अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए आयरलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 20 रनों तक ही उन्होंने अपने दो अहम विकेट गंवा दिए। पॉल स्टर्लिंग 5 और कप्तान एंडी बैलबर्नी सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद लोरकान टकर और कर्टिस कैम्फर ने तीसरे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की। कैम्फर 17 रन बनाकर आउट हो गए और इसके बाद नियमित अंतराल पर आयरलैंड की टीम अपने विकेट गंवाती रही।

हालांकि लोरकान टकर एक छोर पर टिके रहे और 56 गेंद पर 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 84 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

कर्टिस कैम्फर ने घातक गेंदबाजी कर आयरलैंड को दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए के भी दोनों सलामी बल्लेबाज ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और 40 रन तक पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान मोनांक पटेल ने 26 और गजानंद सिंह ने 22 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में सुशांत मोदानी ने भी 16 गेंद पर 27 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम 141 रन ही बना सकी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। आयरलैंड की तरफ से कर्टिस कैम्फर ने चार ओवरों में एक मेडन रखते हुए 25 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment