Create

बिग बैश लीग में पहली बार खेलेगा कोई भारतीय खिलाड़ी, भारत को जिता चुके हैं अंडर-19 वर्ल्ड कप 

उन्मुक्त चंद आईपीएल में भी खेल चुके हैं
उन्मुक्त चंद आईपीएल में भी खेल चुके हैं
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जिता चुके पूर्व दिग्गज क्रिकेटर उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) आगामी बिग बैश लीग (BBL) में खेलते हुए नजर आएंगे। उन्मुक्त चंद बिग बैश लीग में खेलने वाले भारत के पहले पुरुष क्रिकेटर होंगे। भारत की महिला खिलाड़ी तो वुमेंस बिग बैश लीग में खेल रही हैं लेकिन पुरुष क्रिकेटर हिस्सा नहीं लेते हैं।

उन्मुक्त चंद बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम का हिस्सा होंगे। क्लब ने गुरूवार को इसका ऐलान किया। उन्मुक्त चंद ने इसी साल अगस्त में अपने संन्यास का ऐलान किया था और उसके बाद वो दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने यूएसए में एक टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था और अपनी टीम को टाइटल जिताया था।

उन्मुक्त चंद ने बीबीएल को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

उन्मुक्त चंद ने बिग बैश लीग में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

मेलबर्न रेनेगेड्स फैमिली का हिस्सा बनकर मैं काफी खुश हूं। मैंने हमेशा बिग बैश को काफी फॉलो किया है और यहां पर आकर खेलना मेरे लिए काफी बड़ा मौका है। मुझे ऑस्ट्रेलिया में खेलना काफी पसंद आया है। मैं इससे पहले मेलबर्न कभी नहीं आया था। मुझे ये भी पता है कि यहां पर काफी सारे इंडियन भी रहते हैं। मुझे उम्मीद है कि लोग मुझे देखने के लिए जरूर आएंगे।
Big news... @UnmuktChand9 🔒The former India A and India U19 captain is officially a Renegade!#GETONRED

आपको बता दें कि साल 2102 में उन्मुक्त चंद ने भारतीय टीम को अंडर-19 विश्व कप जिताया था। हर किसी को यही उम्मीद थी कि दिल्ली का लड़का आने वाले सालों में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने बल्ले के दम पर राज करेगा। हालांकि वो भारतीय टीम की तरफ से नहीं खेल सके। 13 अगस्त को उन्मुक्त चंद ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था और अब उसके बाद से ही लीग क्रिकेट खेलने में बिजी हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...