Create
Notifications

उन्मुक्त चंद अमेरिका की क्रिकेट लीग में लेंगे हिस्सा, अहम टीम के साथ किया करार

Unmukt Chand (PIC: Minor League Cricket)
Unmukt Chand (PIC: Minor League Cricket)
सावन गुप्ता
visit

अपने संन्यास का ऐलान करने के बाद भारतीय अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) अब अमेरिका में जाकर लीग क्रिकेट खेलेंगे। उन्मुक्त चंद यूएसए में माइनर लीग क्रिकेट में हिस्सा लेंगे और उन्होंने 2021 के सीजन के लिए सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स के साथ करार किया है।

लीग की तरफ से खेलने के लिए अब उन्मुक्त चंद सैन फ्रांसिस्को चले गए हैं। वो अपने इस नए मौके को लेकर काफी उत्साहित हैं और कहा है कि इससे अमेरिका में क्रिकेट को काफी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा,

अपने क्रिकेट करियर में नए मौके को लेकर मैं काफी खुश हूं। मैं मेजर लीग क्रिकेट में हिस्सा लूंगा और अमेरिकन क्रिकेट को बढ़ावा दूंगा। माइनर लीग क्रिकेट में मैंने स्ट्राइकर्स के साथ साइन किया है। इससे क्रिकेट को इस एरिया में बढ़ावा मिलेगा। यहां पर लोगों के अंदर क्रिकेट को लेकर काफी जज्बा है।

उन्मुक्त चंद ने भारत को अंडर-19 का वर्ल्ड कप जिताया था

इससे पहले उन्मुक्त चंद ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। अपने ट्विटर हैंडल के जरिए उन्होंने ये जानकारी दी। उन्मुक्त चंद ने अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जिताया था। उन्होंने फाइनल में शतकीय पारी खेली थी और यहां तक कि उनकी तुलना विराट कोहली से होने लगी थी लेकिन उन्हें इंटरनेशन क्रिकेट में मौका नहीं मिला।

क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में उन्मुक्त चंद ने कहा

मेरे जैसे खिलाड़ी के लिए यह कठिन है, जिसने हमेशा देश के लिए खेलने का सपना देखा है। यह भावनात्मक भी है क्योंकि सीनियर टीम के अलावा हर तरह का अन्य क्रिकेट खेलने के बाद ऐसा फैसला लेना दर्दनाक है। पिछले कुछ वर्षों में एसोसिएशन पॉलिटिक्स का सामना भी मुझे करना पड़ा है। मैं इस तरह की चीजों के कारण बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेल पाया।

उन्मुक्त चंद ने 67 प्रथम श्रेणी मैच खेले, जिसमें उन्होंने 31।57 की औसत से 3379 रन बनाए। उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने 120 मैचों में 41।33 की औसत से 4505 रन बनाए। टी20 में उन्होंने 77 मैचों में 22।35 के औसत और 116।09 के स्ट्राइक रेट से 1565 रन बनाए।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now