Create

उन्मुक्त चंद का जबरदस्त प्रदर्शन, अमेरिका की लीग में बेहतरीन पारी खेल टीम को दिलाई जीत

उन्मुक्त चंद ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - Twitter)
उन्मुक्त चंद ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - Twitter)
सावन गुप्ता

भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) ने अमेरिका की माइनर लीग क्रिकेट में जबरदस्त पारी खेली है। उन्मुक्त चंद टूर्नामेंट में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स का हिस्सा हैं और रविवार को अर्धशतकीय पारी खेलकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई।

मोर्गन हिल में गोल्डन स्टेट ग्रिजलीज और सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स के बीच मुकाबला खेला गया। उन्मुक्त चंद की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले खलते हुए गोल्डन स्टेट ग्रिजलीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। करन चंदेल ने 42 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और चार छक्के लगाए। निचले क्रम में हम्माद आजम ने भी 14 गेंद पर 25 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। स्ट्राइकर्स की तरफ से अभिषेक परादकर और प्रणय सूरी ने 3/25 और 2/16 विकेट लिए।

उन्मुक्त चंद ने नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई

132 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिलिकॉन वैली को उन्मुक्त चंद और अर्श बुच की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 11.2 ओवर में 73 रनों की साझेदारी की। अर्श ने 31 गेंद पर 44 रनों की पारी खेली। वहीं उन्मुक्त चंद आखिर तक क्रीज पर टिके रहे। उन्होंने 57 गेंद पर 56 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी। अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए और 19वें ओवर में सिलिकॉन वैली को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

उन्‍मुक्‍त चंद ने 2015 में ऑस्‍ट्रेलिया ए और दक्षिण ए के खिलाफ भारत ए की कप्‍तानी की थी। भारत ए ने उन्‍मुक्‍त चंद की कप्‍तानी में उस्‍मान ख्‍वाजा के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलिया ए को फाइनल में 4 विकेट से मात दी थी। उन्होंने हाल ही में अपने संन्यास का ऐलान किया था और इसके बाद वो यूएसए चले गए।

2012 में अपनी कप्तानी में भारत की अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप खिताब जिताने वाले उन्‍मुक्‍त चंद भारत की सीनियर टीम की जर्सी पहनने के अपने सपने को पूरा नहीं कर सके। स्‍पोर्ट्सकीड़ा को दिए एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में चंद ने बताया कि डीडीसीए में मौजूदा राजनीति के कारण उनका करियर काफी प्रभावित हुआ।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...