Create

उन्मुक्त चंद ने छक्कों की बारिश कर जड़ा तूफानी शतक, टीम को अकेले ही दिलाई जीत

उन्मुक्त चंद टीम को अकेले ही जीत दिलाकर ले आए
उन्मुक्त चंद टीम को अकेले ही जीत दिलाकर ले आए
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारत (India) को छोड़कर अमेरिका (America) में जाकर क्रिकेट खेलने का निर्णय लेने वाले उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) ने अमेरिका में अपने बल्ले का दमखम दिखाया है। माइनर क्रिकेट लीग में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स के लिए खेलते हुए उन्मुक्त चंद ने 69 गेंदों में ही 132 रनों की धुआंधार पारी खेली है। इस खेल के कारण उनकी टीम सिलीकॉन वैली ने सामने वाली टीम ऑस्टिन को 6 विकेट से हरा दिया।

ऑस्टिन एथलेटिक्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 184 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया। इसके बाद उन्मुक्त चंद के बल्ले से निकले रनों ने इस स्कोर को बौना साबित कर दिया। उन्मुक्त चंद ने अकेले ही इस मैच को अपनी टीम की झोली में डाल दिया। उन्मुक्त चंद अपनी पारी के दौरान नाबाद रहे और उनके बल्ले से 15 चौके और 7 छक्के आए।

उन्मुक्त चंद ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान शतक तक पहुँचने के लिए महज 52 गेंदों का सहारा लिया। मैदान के चारों तरफ उनके शॉट देखे जा सकते थे। इस तूफानी पारी के सामने विपक्षी टीम के गेंदबाज बिलकुल असहाय नजर आए और उन्मुक्त चंद की बल्लेबाजी को देखते थे।

Unmukt Chand scored unbeaten 132 runs from 69 balls including 15 fours and 7 sixes for Silicon Valley Strikers in Minor League Cricket in USA.https://t.co/8iKuoKmJmx

हाल ही में उन्मुक्त चंद ने भारत में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। बीसीसीआई के लिए खेलते हुए किसी अन्य देश में खेलना मना है। ऐसे में उन्मुक्त चंद ने खेल से संन्यास की घोषणा करते हुए अपना नया रास्ता तलाशने का प्रयास किया और अमेरिका में जाकर क्रिकेट खेलने लगे।

उन्मुक्त चंद ने भारत से खेल को छोड़ने के विषय पर कहा था कि मुझे मलाल रहेगा कि मैं भारत के लिए नहीं खेल पाऊंगा लेकिन अब किसी नए रास्ते की तलाश में जा रहा हूँ इसलिए खेल को अलविदा कहना पड़ रहा है। हालांकि मेरे लिए यह फिसला लेना काफी मुश्किल था। कुछ वजहों से मैंने संन्यास लेने का फैसला लिया है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...