विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश टीम का कप्तान भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खराब प्रदर्शन के बाद टीम में बदलाव हुए हैं। विजय हजारे ट्रॉफी के लिए सुरेश रैना को यूपी की टीम में शामिल नहीं किया गया है। उत्तर प्रदेश की टीम का कप्तान भी भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है। इसके अलावा भी टीम में अन्य कई बदलाव भी देखने को मिले हैं।

लम्बे समय से चोटिल होकर बाहर रहे भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एक बार फिर से मैदान पर वापसी करेंगे। वह एनसीए से फिट होकर वापस लौटे हैं। भुवनेश्वर कुमार के आने से यूपी की गेंदबाजी यूनिट में मजबूती देखने को मिल सकती है। देखना होगा कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में विफलता के बाद यूपी की टीम यहाँ कैसा खेल दिखा पाती है।

उत्तर प्रदेश की टीम

भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), करन शर्मा, प्रियम गर्ग, अलमास शौकत, उपेंद्र यादव, आर्यन जुयाल, कार्तिक त्यागी, शिवम मावी, मोहसिन खान, अक्षदीप नाथ, रिंकू सिंह, समीर चौधरी, माधव कौशिक, अभिषेक गोस्वामी, समर्थ सिंह, आकिब खान, शानू सैनी, पूर्णांक त्यागी, योगेंद्र डोयला, जसमेर धनकर, मुनिंदर मौर्या, शिवम शर्मा।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सुरेश रैना का प्रदर्शन काफी निराश करने वाला रहा था। वह टीम की कप्तान भी संभाल रहे थे। व्यक्तिगत और टीम दोनों का प्रदर्शन ही खराब रहा था। इसके बाद अब उनको टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि यह पता नहीं चला है कि सुरेश रैना खेलने के लिए उपलब्ध थे या नहीं।

विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज 20 फरवरी से होना है। देखना होगा कि नए कप्तान की अगवाई में उत्तर प्रदेश का खेल कैसा रहता है। भुवी भी लम्बे समय के बाद मैदान पर वापसी करेंगे। उनका प्रदर्शन भी देखने लायक होगा। मुकाबलों से पहले टीमों को निर्धारित स्थान पर क्वारंटीन और कोरोना टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा। बायो बबल में जान एके बाद उन्हें कड़े नियम फॉलो करने होंगे।

Quick Links