श्रीलंकाई दिग्गज को WPL 2024 के लिए रिप्लेसमेंट के रूप में प्रमुख टीम ने किया शामिल, ऑक्शन में थीं अनसोल्ड 

England Women v Sri Lanka Women - 2nd Vitality IT20
England Women v Sri Lanka Women - 2nd Vitality IT20

WPL 2024 की शुरुआत से पहले यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz) ने अपने स्क्वाड में एक नई खिलाड़ी को शामिल किया है। इसके पीछे अहम कारण इंग्लैंड की तेज गेंदबाज लॉरेन बेल (Lauren Bell) का आगामी सीजन से अपना नाम वापस लेना है। उनकी रिप्लेसमेंट के रूप में यूपी ने श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू (Chamari Athapaththu) को शामिल किया है, जिन्हें पिछले साल हुए ऑक्शन के दौरान कोई भी खरीददार नहीं मिला था।

9 दिसंबर को मुंबई में WPL 2024 के लिए ऑक्शन का आयोजन हुआ था और तब 30 लाख की बेस प्राइस वाली चमारी अट्टापट्टू को दूसरी लीग और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के बावजूद किसी ने भी खरीदने की दिलचस्पी नहीं दिखाई थी लेकिन अब उन्हें बेस प्राइस पर ही यूपी वॉरियर्स के लिए अपना जलवा दिखाने का मौका मिला है।

अट्टापट्टू ने पिछले साल 16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 31.33 की औसत और 130 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 470 रन बनाए थे। वहीं, गेंदबाजी में 26.62 के औसत से आठ विकेट अपने नाम किये। उन्होंने श्रीलंका को पहली बार इंग्लैंड पर 2-1 से ऐतिहासिक सीरीज जीत दिलाई, जिसमें वह सबसे ज्यादा रन और संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रही थीं।

इस श्रीलंकाई खिलाड़ी को महिला बिग बैश लीग में भी पिछले साल किसी ने नहीं खरीदा था लेकिन बाद में उन्हें ओवरसीज ड्राफ्ट खिलाड़ी के रूप में एंट्री मिली और उन्होंने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनी थीं। उन्होंने सिडनी थंडर के लिए खेलते हुए 14 पारियों में 42.46 की औसत और 127.18 के स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाये और टूर्नामेंट का समापन दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज के रूप में किया। वहीं, गेंदबाजी में 6.83 के इकॉनमी रेट से नौ विकेट भी हासिल किये थे। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के सुपर स्मैश टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया, जिसमें उन्होंने नौ मैचों में 221 रन बनाये और नौ विकेट भी हासिल किये।

यूपी वॉरियर्स की टीम में चमारी अट्टापट्टू टीम की कप्तान एलिसा हीली के साथ विस्फोटक ओपनिंग जोड़ी बना सकती हैं। WPL 2024 का सीजन 23 फरवरी से होगा, जिसके मुकाबले बेंगलुरु और दिल्ली में खेले जायेंगे। वहीं, यूपी की टीम अपने अभियान का आगाज 24 फरवरी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ करेगी।

WPL 2024 के लिए यूपी वॉरियर्स का स्क्वाड

एलिसा हीली* (कप्तान), अंजलि सरवानी, दीप्ति शर्मा, ग्रेस हैरिस*, किरण नवगिरे, लक्ष्मी यादव, पार्श्वी चोपड़ा, राजेश्वरी गायकवाड़, एस यशश्री, श्वेता सेहरावत, सोफी एक्लेस्टन*, ताहलिया मैक्ग्रा*, डेनियल वायट*, वृंदा दिनेश , पूनम खेमनार, साइमा ठाकुर, गौहर सुल्ताना, चमारी अट्टापट्टू*

*विदेशी खिलाड़ियों को प्रदर्शित करता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar