यूएसए के बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ पारियां, टी20 में धमाकेदार जीत

Photo - USA Cricket Twitter Image
Photo - USA Cricket Twitter Image

टी20 त्रिकोणीय सीरीज के छठे एवं आखिरी मैच में यूएसए ने जर्सी को 7 विकेट से हराया। जर्सी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 172/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में यूएसए की टीम ने 16वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। आरोन जोंस को 33 गेंदों में 68 रनों की धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी जर्सी की शुरुआत काफी खराब रही और उनका स्कोर पावरप्ले के अंदर 36/4 हो गया था। इसके बाद आठवें ओवर में 51 और 12वें ओवर में 78 के स्कोर पर जर्सी को पांचवां एवं छठा झटका लगा। हालाँकि बेन स्टीवेंस ने 50 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद 98 रनों की धुआंधार पारी खेली और जेक डनफर्ड (21*) के साथ सातवें विकेट के लिए 94 रनों की अविजित साझेदारी निभाकर टीम को 170 के पार पहुंचाया।

लक्ष्य के जवाब में पहले ही ओवर में स्टीवन टेलर खाता खोले बिना आउट हो गए, लेकिन इसके बाद आरोन जोंस ने कप्तान मोनांक पटेल के साथ 109 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई और टीम को जीत की राह पर डाला। मोनांक पटेल ने सिर्फ 31 गेंदों में 67 रन बनाये। इन दोनों के आउट होने के बाद मार्टी केन (19*) ने सुशांत मोदानी (17*) के साथ 35 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को 25 गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

मेजबान नामीबिया ने चार में चार मैच जीतकर त्रिकोणीय सीरीज पर कब्ज़ा किया, वहीं यूएसए की टीम ने चार में से दो मैच जीते और दूसरे स्थान पर रहे। जर्सी की टीम ने चार में से चारों मैच गंवाए।गौरतलब है कि इस सीरीज के मैचों को अंतरराष्ट्रीय का दर्जा नहीं हासिल था।

यूएसए के मोनांक पटेल ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 217 रन बनाये, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। नामीबिया के रूबेन ट्रम्पलमान ने सबसे ज्यादा 8 विकेट लिए।

Edited by Prashant
Be the first one to comment