Create

अमेरिका ने पहले वनडे मैच में पापुआ न्यू गिनी को बुरी तरह हराया

दोनों टीमों के बीच मुकाबला ओमान में खेला गया
दोनों टीमों के बीच मुकाबला ओमान में खेला गया
reaction-emoji
निरंजन

ओमान में पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में खेलते हुए अमेरिका (USA) ने 7 विकेट से जीत हासिल की है। अब सीरीज में एक मैच और बचा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पापुआ न्यू गिनी की टीम 45वें ओवर में महज 158 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए अमेरिकी टीम ने 29वें ओवर में 3 विकेट खोकर 159 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। अमेरिका के स्टीवन टेलर को 82 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

पापुआ न्यू गिनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन यह गलत साबित हुआ। लेगा सैका के रूप में उनका पहला विकेट जल्दी ही गिर गया। उन्होंने 7 रन बनाए। इसके बाद टोनी उरा का विकेट भी गिर गया और वह 5 रन बना पाए। चार्ल्स अमिनी (4) के आउट होते ही कुल स्कोर 43/3 हो गया। यहाँ से कप्तान अस्सद वाला ने सेसे बाऊ के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। इस बीच बाऊ के आउट होने पर कुछ और विकेट गिरे। कप्तान अस्सद अर्धशतक जड़ने में सफल रहे लेकिन वह भी 61 रन बनाकर चलते बने। इस तरह पापुआ न्यू गिनी की टीम 45वें ओवर में 158 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। अमेरिका एक लिए निसर्ग पटेल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये। नोस्तुश केंजिगे को भी 3 विकेट हासिल हुए।

जवाब में खेलते हुए स्टीवन टेलर और सुशांत मोडानी ने अमेरिका को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की। टेलर 55 गेंद में 82 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद मोडानी भी 24 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। गजानंद सिंह 9 रन बनाकर आउट हुए लेकिन इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। मोनांक पटेल ने 34 और जसकरण मल्होत्रा ने नाबाद 3 रन बनाते हुए यूएस की टीम को 29वें ओवर में 7 विकेट से जीत दिलाई।

संक्षिप्त स्कोर

पापुआ न्यू गिनी: 158/10

अमेरिका: 159/3


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...