T20 World Cup 2024 से पहले ही इस देश के लिए आई बुरी खबर, क्रिकेट बोर्ड को किया जा सकता है सस्पेंड

यूएसए क्रिकेट बोर्ड को किया जा सकता है सस्पेंड
यूएसए क्रिकेट बोर्ड को किया जा सकता है सस्पेंड

USA Cricket Board Will be Suspended : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इस बार यूएसए और वेस्टइंडीज में होगा। अमेरिका में पहली बार इतने बड़े क्रिकेट इवेंट का आयोजन हो रहा है लेकिन इससे पहले उनके लिए अच्छी खबर सामने नहीं आई है। खबरों के मुताबिक यूएसए क्रिकेट बोर्ड में सबकुछ सही नहीं चल रहा है। आईसीसी की तरफ से नामित सीईओ डॉक्टर मुराद को बोर्ड ने सस्पेंड कर दिया है। इसी वजह से आईसीसी खुश नहीं है और यूनाइटेड स्टेट्स की ओलंपिक और पैरालंपिक कमेटी भी बोर्ड के कामकाज से खुश नहीं है।

न्यूज 18 में छपी खबर के मुताबिक अगर यूएसए के पास टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी ना होती तो अब तक उन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया होता। हालांकि वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद उनके खिलाफ ये कार्रवाई की जा सकती है। आईसीसी चाहती थी कि यूएसए में भी क्रिकेट का विस्तार हो और वहां पर इस गेम को पॉपुलैरिटी मिले। हालांकि इसके लिए बोर्ड की तरफ से जरुरी कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

डॉक्टर मुराद की बर्खास्तगी से आईसीसी हुआ नाराज

आईसीसी की तरफ से डॉक्टर मुराद की यूएसए क्रिकेट बोर्ड में सीईओ पोजिशन पर नियुक्ति के लिए सिफारिश की गई थी। हालांकि उनकी ज्वॉइनिंग के 6 महीने के अंदर ही उन्हें यूएसए बोर्ड की तरफ से बर्खास्त कर दिया गया। खबरों के मुताबिक आईसीसी के टॉप ऑफिशियल्स ने डॉक्टर मुराद से वर्ल्ड कप तक बने रहने की सिफारिश की थी लेकिन वो नहीं माने। हालांकि अपने टर्मिनेशन से पहले डॉक्टर मुराद ने आईसीसी को यूएसए क्रिकेट में चल रहे सारे आर्थिक, प्रशासनिक और क्रिकेटिंग हेरफेर के बारे में बता दिया था।

एक सोर्स ने बताया "डॉक्टर मुराद अपने उसूलों के पक्के हैं। आईसीसी की तरफ से उनको मनाने की पूरी कोशिश की गई कि वो कम से कम टी20 वर्ल्ड कप तक अपने पद पर बने रहें, क्योंकि इससे लोगों में एक गलत संदेश जाता। हालांकि वो नहीं माने। हालांकि इससे पहले उन्होंने आईसीसी और यूएस ओलंपिक और पैरालंपिक कमेटी को सारे गड़बड़झाले के बारे में बता दिया था।"

न्यूज 18 के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप की प्लानिंग के लिए यूएसए क्रिकेट का कोई भी अधिकारी इन्वॉल्व नहीं था। आईसीसी ने थर्ड पार्टी से सारा काम करवाया। टी20 वर्ल्ड कप को लेकर जितनी भी गतिविधि थी, उससे यूएसए क्रिकेट ऑफिशियल्स ने दूरी बनाकर रखी थी। उनके देश में इतने बड़े इवेंट का आयोजन हो रहा है लेकिन वो केवल मूक-दर्शक बने हुए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now