Create
Notifications

प्रमुख सीरीज के लिए यूएसए की टीम का ऐलान, भारतीय खिलाड़ी संभालेंगे कमान

यूएसए ने अपने स्क्वाड में कुछ बदलाव किये हैं
यूएसए ने अपने स्क्वाड में कुछ बदलाव किये हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

यूएसए ने 28 मई से टेक्सास में क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग (ICC Cricket World Cup League) के अंतर्गत खेली जानी वाले लगातार दो त्रिकोणीय सीरीज के लिए 14 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया है। इस स्क्वाड की कमान भारतीय मूल के मोनांक पटेल को सौंपी गई है। स्क्वाड में युवा लेग स्पिन ऑलरांडर यासिर मोहम्मद को पहली बार वनडे फॉर्मेट में शामिल किया गया है। यासिर ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू करते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। वहीँ तेज गेंदबाज कैमरून स्टीवेन्सन की दो साल बाद टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा रस्टी थेरोन को भी दो साल बाद वनडे टीम में मौका दिया गया है।

दिसंबर में आयरलैंड के खिलाफ यासिर को शुरुआत में टीम शामिल नहीं किया गया था लेकिन कोरोना मामलों के बाद उन्हें टी20 टीम में शामिल किया गया। हालांकि इन्हें डेब्यू मैच में कोई विकेट नहीं मिला था लेकिन उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम की 26 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। अगले मैच में उन्होंने 32 रन देकर 2 विकेट लिए और इसके बाद एक प्रदर्शनी मैच में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए प्रभावित किया।

जेवियर मार्शल, वत्सल वाघेला और जेसी सिंह को टीम में जगह नहीं मिली है। आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र T20I में असफल रहने वाले मार्शल को बाहर कर दिया गया। उन्हें ह्यूस्टन में चयन सीरीज के लिए आमंत्रित किया गया था लेकिन वे चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में कामयाब नहीं हुए। वहीँ आयरलैंड के खिलाफ चुने गए जेसी सिंह को भी बाहर किया है। उनकी जगह रस्टी थेरोन को शामिल किया गया है, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों से आयरलैंड सीरीज से बाहर होने का विकल्प चुना था। फरवरी 2020 में नेपाल में अपना आखिरी वनडे मैच खेलने के बाद, थेरोन चोटों से जूझ रहे थे लेकिन अब फिट होकर वापसी को तैयार हैं।

यूएसए की 14 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

मोनांक पटेल (कप्तान), आरोन जोन्स (उप-कप्तान), अली खान, कैमरून स्टीवेन्सन, गजानंद सिंह, जसकरन मल्होत्रा, निसर्ग पटेल, नोस्टश केंजीगे, राहुल जरीवाला, रस्टी थेरोन, सौरभ नेत्रवलकर, स्टीवन टेलर, सुशांत मोदानी, यासिर मोहम्मद

यूएसए सबसे पहले त्रिकोणीय सीरीज के लिए स्कॉटलैंड और यूएई की मेजबानी करेगा। इसकी शुरुआत 28 मई से होनी है। इसके बाद 8 जून से नेपाल और ओमान के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...