Create

अमेरिका और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज को अहम कारणों की वजह से किया गया स्थगित

Photo Credit - Cricket Ireland
Photo Credit - Cricket Ireland

अमेरिका और आयरलैंड (USA vs IRE) के बीच पहली बार खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को कोरोना वायरस की वजह से रद्द कर दिया गया है। आयरलैंड टीम (Ireland Cricket Team) के सपोर्ट स्टाफ के दो सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा कई प्लेयर्स के फैमिली मेंबर्स की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। माना जा रहा है कि आयरलैंड के दो खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क में आए थे।

आयरलैंड को वेस्टइंडीज का भी दौरा करना है और टीम 31 दिसंबर को फ्लोरिडा से किंग्सटन के लिए रवाना हो सकती है। हालांकि सपोर्ट स्टाफ के जो दो सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं वो फ्लोरिडा में ही रहकर अपना आइसोलेशन पीरियड पूरा करेंगे।

खिलाड़ियों की सेफ्टी हमारी पहली प्राथमिकता है - रिचर्ड होल्ड्सवर्थ

क्रिकेट आयरलैंड के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने एक मीडिया रिलीज में सीरीज को रद्द किए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये फैसला लेना काफी मुश्किल था लेकिन खिलाड़ियों के हेल्थ को लेकर ये निर्णय लेना जरूरी था। हालांकि आयरलैंड का कोई भी प्लेयर पॉजिटिव नहीं पाया गया है लेकिन सपोर्ट स्टाफ के दो सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा ट्रैवलिंग पार्टनर्स और फैमिली मेंबर भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी वजह से हमारे दो खिलाड़ी भी पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आ गए हैं। उन्हें आइसोलेशन में डाल दिया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले अंपायरिंग टीम में कोरोना के मामले आने के बाद पहले वनडे को रद्द किया गया था। 26 दिसंबर को दोनों देशों के बीच पहला वनडे मुकाबला खेला जाने वाला था लेकिन अंपायरिंग टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद इस वनडे मुकाबले को रद्द करना पड़ा था। वहीं यूएसए कैंप का एक नेट बॉलर जो टीम का हिस्सा भी नहीं है वो भी पॉजिटिव पाया गया था। वहीं अब आयरलैंड कैंप में कोरोना मामले आने के बाद पूरी सीरीज को ही रद्द कर दिया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment