Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

निसर्ग पटेल का एक्शन सही पाते हुए आईसीसी ने दी गेंदबाजी करने की अनुमति

ANALYST
Modified 12 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

अमेरिका (America) के ऑल राउंडर निसर्ग पटेल (Nisarg Patel) को आईसीसी ने गेंदबाजी एक्शन को लेकर छूट प्रदान की है। निसर्ग के गेंदबाजी एक्शन को सही पाए जाने के बाद उन्हें गेंदबाजी की अनुमति मिल गई है। बाएँ हाथ का यह स्पिनर आईसीसी नियमों के अनुसार कोहनी को 15 डिग्री कोण के भीतर रखने में सफल रहा है। हालांकि पहले हुए असेसमेंट में वह फेल हो गए थे लेकिन इस बार सब कुछ सही है।

पटेल को पिछले साल फरवरी में एक फील्ड मैच में संदिग्ध एक्शन के लिए ऑनफील्ड अंपायरों बुद्धी प्रधान और दुर्गा सुबेदी द्वारा रिपोर्ट किया गया था। इसके बाद वह नए यूएसए के मुख्य कोच जे अरुण कुमार के साथ काम कर रहे थे। पुनर्मूल्यांकन के फ्रंट, साइड और रियर व्यू एंगल वीडियो क्लिप आईसीसी को भेजे गए। यह कैलिफोर्निया क्रिकेट अकादमी में आयोजित किया गया था।

निसर्ग पटेल का बयान

निसर्ग ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा कि जब से यह रिपोर्ट की गई है, मैं अपने एक्शन को फिर से तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। जे अरुण कुमार से बहुत मदद मिली है और उनके साथ नियमित सत्र चल रहा है। इस ब्रेक ने मुझे न केवल अपने एक्शन को ठीक करने का मौका दिया, बल्कि मैंने कुछ तकनीकी सुधारों पर भी काम किया। मुझे लगता है कि नए रीमॉडेल्ड एक्शन ने मुझे और अधिक आत्मविश्वास के साथ पहले की तुलना में कुछ नई डिलीवरी विकसित करने में मदद की है।

पटेल पिछले कुछ वर्षों में यूएसए सेटअप का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और इसका नाम अब स्थगित 44-मैन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग कैंप में रखा गया है, जिसका संचालन 18 फरवरी से किया जाना था। पटेल की वापसी गेंद से कम लेकिन बल्ले से ज्यादा थी। नेपाल दौरे पर अमेरिका के लिए लगी दो फिफ्टी में उनका नाम भी था।वहां टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई।

Published 12 Feb 2021, 12:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now