रणजी ट्रॉफी के लिए यूपी की टीम, कुलदीप यादव और रिंकू सिंह समेत कई दिग्गज खेलते आएंगे नजर

India v Australia - T20I Series: Game 3
रिंकू सिंह का चयन रणजी ट्रॉफी टीम में हुआ

रणजी ट्रॉफी 2023-24 (Ranji Trophy) सीजन के लिए उत्तर प्रदेश की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों का चयन किया गया है। टीम की कप्तानी आर्यन जुयाल को सौंपी गई है जो दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। इसके अलावा टीम में कई इंटरनेशनल प्लेयर को भी शामिल किया गया है। टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर कुलदीप यादव को यूपी की रणजी टीम में जगह मिली है। इसके अलावा अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोरने वाले रिंकू सिंह भी रणजी ट्रॉफी का हिस्सा होंगे।

उत्तर प्रदेश की टीम पांच जनवरी को केरल के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान का आगाज करेगी। उत्तर प्रदेश को इलीट ग्रुप-बी में रखा गया है। इस ग्रुप में उत्तर प्रदेश के साथ बंगाल, केरल, बिहार, आंध्र प्रदेश, असोम, छत्तीसगढ़ और मुम्बई की टीमें हैं। उत्तर प्रदेश को तीन मैच अपने होम ग्राउंड में खेलने हैं। इसमें 12 जनवरी से बंगाल के खिलाफ कानपुर में, 19 जनवरी से बिहार के खिलाफ मेरठ में और 16 फरवरी से कानपुर में ही छत्तीसगढ़ के खिलाफ टीम मुकाबला खेलेगी।

अगर टीम की बात करें तो इसमें यश दयाल को भी शामिल किया गया है। यश दयाल आईपीएल ऑक्शन के दौरान काफी महंगे बिके थे। इसका मतलब ये कि रिंकू सिंह और यश दयाल एक साथ खेलते हुए नजर आएंगे। युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी भी टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा हाल ही में आईपीएल ऑक्शन के दौरान काफी महंगे बिकने वाले समीर रिजवी को भी टीम में शामिल किया गया है। समीर को ऑक्शन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था। अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान प्रियम गर्ग भी टीम का हिस्सा हैं।

रणजी ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश की पूरी टीम

आर्यन जुयाल (कप्तान), प्रियम गर्ग, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), माधव कौशिक, आकाशदीप नाथ, समर्थ सिंह, रिंकू सिंह, प्रिंस यादव, सौरभ कुमार, करन शर्मा, कार्तिक त्यागी, कुलदीप यादव, अंकित राजपूत, यश दयाल और समीर रिजवी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता