T20I सीरीज के फाइनल में स्विट्ज़रलैंड की जबरदस्त जीत, ऑलराउंडर का बेहतरीन प्रदर्शन 

Photo - Switzerland Cricket Team
Photo - Switzerland Cricket Team

माल्टा में 12 से 16 जुलाई तक 5 टीमों के बीच Valletta Cup T20I सीरीज खेली गई, जिसमें मेजबान टीम के अलावा स्विट्ज़रलैंड, फ्रांस, रोमानिया और लक्जमबर्ग की टीम ने हिस्सा लिया। फाइनल में स्विट्ज़रलैंड ने माल्टा को 6 विकेट से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया। फ्रांस की टीम तीसरे स्थान पर रही, वहीं चौथे स्थान के प्लेऑफ में रोमानिया ने लक्जमबर्ग को हराया।

लीग स्टेज में स्विट्ज़रलैंड ने 4 मैचों में लगातार 4 जीत हासिल की थी और फाइनल में प्रवेश किया था। स्विट्ज़रलैंड ने रोमानिया को 6 विकेट, लक्जमबर्ग को 8 विकेट, माल्टा को 6 विकेट और फ्रांस को भी 6 विकेट से हराया था। मेजबान माल्टा के साथ फ्रांस और लक्जमबर्ग ने लीग स्टेज में 4 मैचों में 2-2 जीत हासिल की थी, वहीं रोमानिया की टीम को चारों मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

माल्टा ने लक्जमबर्ग को 6 विकेट और रोमनिया को 41 रन, फ्रांस ने माल्टा को 30 रन और रोमानिया को 88 रन एवं लक्जमबर्ग ने रोमानिया को 7 विकेट और फ्रांस को 4 विकेट से हराया था। नेट रन रेट के कारण अंक तालिका में फ्रांस दूसरे, माल्टा तीसरे और लक्जमबर्ग चौथे स्थान पर रही। रोमानिया की टीम बिना जीत के आखिरी स्थान पर रही थी।

क्वालीफ़ायर में माल्टा ने फ्रांस को 7 विकेट से हराया और फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में माल्टा ने 164/6 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में स्विट्ज़रलैंड ने 18.1 ओवर में सिर्फ 4 विकेट खोकर खिताबी जीत हासिल कर ली। स्विट्ज़रलैंड के अर्जुन विनोद (1/16 एवं 44 गेंद 67) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द फाइनल चुना गया।

टूर्नामेंट में स्विट्ज़रलैंड के फहीम नज़ीर ने सबसे ज्यादा 209 रन बनाये और टीम के 5 मैचों में 2 बार प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे। गेंदबाजी में माल्टा के वकास अहमद और एलढोस पॉल ने सबसे ज्यादा 10-10 विकेट लिए। पारी में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड माल्टा के ज़ीशान खान (98* vs लक्जमबर्ग) ने बनाया, वहीं पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड वकास अहमद (5/11 vs फ्रांस) के नाम रहा।

App download animated image Get the free App now