Create

अगले साइकल के दौरान आईपीएल की मीडिया वैल्यू एक बार फिर दोगुनी हो जाएगी, ललित मोदी का बयान

आईपीएल ट्रॉफी (Photo Credit - IPLT20)
आईपीएल ट्रॉफी (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल (IPL) मीडिया राइट्स के वैल्यू को लेकर इसके पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल की मीडिया वैल्यू कम नहीं होगी और अगले साइकल के दौरान ये दोगुनी हो जाएगी।

आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए ई-ऑक्शन के दौरान काफी महंगी बोली लगी। बीसीसीआई ने काफी बड़ी रकम में आईपीएल के अगले पांच सालों के मीडिया राइट्स बेचे हैं। स्टार नेटवर्क टीवी राइट्स को रिटेन करने में सफल रहा है। वहीं रिलायंस की वायकॉम ने डिजिटल राइट्स खरीदे हैं। रियालंस ने नॉन एक्सक्लूजिव मैचों के अधिकार भी खरीदे हैं। बोर्ड ने कुल 48390 करोड़ रूपये में सभी मीडिया राइट्स को बेचा है।

आईपीएल की वैल्यू लगातार दोगुनी होती रहेगी - ललित मोदी

आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने आईपीएल के मीडिया अधिकारों की वैल्यू को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा,

फैन बेस की वजह से आईपीएल की वैल्यू काफी बढ़ गई है। मैंने हमेशा कहा है कि तीन या चार सालों में ये डबल हो जाएगी। आईपीएल की कीमत हमेशा दोगुनी होती रहेगी। अगर आप 2008 से मेरे इंटरव्यू को उठाकर देखें तो मैंने हर बार यही कहा है कि मीडिया राइट्स के मामले में आईपीएल की वैल्यू दोगुनी होती रहेगी। पिछले साल से इस बार 98 प्रतिशत इजाफा हुआ है। अगले साइकल में भी ये दोगुना हो जाएगा। आज नहीं तो कल आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी लीग बन जाएगी। डिपेंड करता है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर इसे कैसे दिखाया जाता है और डिजिटल राइट्स की भूमिका काफी अहम रहेगी।

आईपीएल की अगर बात करें तो ये दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है। इस लीग में दुनिया भर के खिलाड़ी खेलते हैं और जब आईपीएल का आयोजन हो रहा होता है तो फिर पूरी दुनिया की क्रिकेट बंद हो जाती है। आईपीएल ऑक्शन के दौरान खिलाड़ियों के लिए काफी महंगी बोली लगती है। वहीं मीडिया राइट्स, ब्रॉडकास्ट राइट्स, डिजिटल राइट्स और अन्य चीजों को मिलाकर आईपीएल से काफी ज्यादा पैसे आते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment