Create

'अंतरराष्ट्रीय डेब्यू से पहले मैंने दिनेश कार्तिक को कॉल किया था'

वरुण चक्रवर्ती का आईपीएल में प्रदर्शन अब देखने लायक रहेगा
वरुण चक्रवर्ती का आईपीएल में प्रदर्शन अब देखने लायक रहेगा

भारतीय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) का कहना है कि भारतीय टीम (Indian Team) में चुने जाने के बाद उन्होंने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को कॉल करके उनसे सलाह ली थी। श्रीलंका दौरे के लिए वरुण चक्रवर्ती को टीम इंडिया के लिए चुना गया था। वरुण चक्रवर्ती ने कहा कि कार्तिक इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में कमेंट्री कर रहे थे और भारत-श्रीलंका सीरीज को लेकर भी उनकी प्रतिक्रियाएँ आ रही थी।

ESPNCricinfo से बातचीत में चक्रवर्ती ने कहा कि मैंने मैच से एक दिन पहले उनको फोन किया और उनसे पूछा क्योंकि वह इंग्लैंड-श्रीलंका सीरीज पर भी कमेंट कर रहे थे। उन्होंने मुझे कुछ इनपुट दिए। उन्होंने अपनी टिप्पणियों को साझा किया कि कहां गेंदबाजी करनी है और कैसे गेंदबाजी करनी है और श्रीलंकाई खिलाड़ी कैसे खेलते हैं। इस सभी बातों का जिक्र उन्होंने मुझसे किया।

वरुण चक्रवर्ती ने यह भी कहा कि पारस म्हाम्ब्रे [गेंदबाजी कोच] ने मुझे कैप दी और यह मेरे लिए बहुत ही भावुक क्षण था। ऐसा लगा जैसे यह एक सपना सच हो गया था और यह वही था जो मैं लंबे समय से चाहता था। जाहिर है कि जिम्मेदारी थी लेकिन मैं उन सभी भावनाओं से अनभिज्ञ नहीं था और बस खुद को वर्तमान में रखा था।

वरुण चक्रवर्ती बे श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया है
वरुण चक्रवर्ती बे श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया है

इस मिस्ट्री गेंदबाज ने यह भी खुलासा किया कि आइलैंडर्स के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण से पहले उनकी रातों की नींद उड़ी हुई थी। हालांकि चक्रवर्ती को वहां ज्यादा कुछ करने का मौका नहीं मिला क्योंकि रोटेशन में कई खिलाड़ियों को अंतिम इलेवन में खिलाया गया था और हर मैच में टीम बदल रही थी।

दिनेश कार्तिक से सलाह लेने के पीछे कारण यही है कि वरुण चक्रवर्ती ने केकेआर के लिए दिनेश कार्तिक की कप्तानी में खेला है। कार्तिक ने हाल ही में वरुण चक्रवर्ती की तारीफ में कहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में बेस्ट गेंदबाज बनकर निकलेंगे। कार्तिक ने उनकी गेंदबाजी को करीब से देखा है इसलिए यह प्रतिक्रिया उन्होंने दी। देखना होगा कि आईपीएल में वरुण चक्रवती का खेल कैसा रहेगा। पिछले साल यूएई में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment