Create

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में दिग्गज भारतीय खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीन मैचों के टी20 सीरीज की शुरूआत रविवार से होगी और इस मुकाबले में एक दिग्गज खिलाड़ी अपना डेब्यू कर सकता है। खबरों के मुताबिक स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) अपना डेब्यू इस मैच में कर सकते हैं।

हालांकि कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ के सामने एक अलग तरह की चुनौती रहेगी। पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव और देवदत्त पडिक्कल जैसे खिलाड़ी इस टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे क्योंकि इन्हें इंग्लैंड दौरे पर भेजा जा रहा है। ऐसे में धवन और द्रविड़ की जोड़ी के सामने सही प्लेइंग इलेवन उतारने की चुनौती रहेगी।

वरुण चक्रवर्ती कर सकते हैं अपना टी20 डेब्यू

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक वरुण चक्रवर्ती को लंबे समय बाद डेब्यू का मौका मिल सकता है। इससे पहले भी उनका चयन भारतीय टीम में हुआ था लेकिन इंजरी की वजह से वो अभी तक अपना डेब्यू नहीं कर पाए थे।

भारतीय टीम पहले टी20 के लिए ऋतुराज गायकवाड़ का चयन कर सकती है। पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल की अनुपस्थिति में उन्हें मौका मिलने के चांस बढ़ गए हैं। इसके अलावा मनीष पांडे को टीम से ड्रॉप किया जा सकता है। इसकी वजह ये है कि वो तीन मैचों की वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे। वहीं देखने वाली बात ये होगी कि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव में से किसे खिलाया जाता है।

अंतिम एकदिवसीय मैच में जीत दर्ज करने के कारण श्रीलंकाई टीम के हौसले बुलंद होंगे। टी20 सीरीज भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के लिए अहम है क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में चयन के लिए यहां किया गया प्रदर्शन मायने रखेगा। पहला ही मैच होने के कारण शिखर धवन और राहुल द्रविड़ एक मजबूत टीम मैदान पर उतारना चाहेंगे।

भारतीय टीम चाहेगी कि वो टी20 सीरीज की शुरूआत भी जीत के साथ ही करें। तीसरे वनडे में मिली हार के बाद भारतीय टीम पूरी तरह से एकजुट होकर प्रदर्शन करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका भी अपनी पूरी तैयारी के साथ उतरेगी। ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...