Create
Notifications

Women's T20 Challenge 2020: वेलोसिटी ने सुपरनोवाज को 5 विकेट से हराया 

सुषमा वर्मा
सुषमा वर्मा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 05 Nov 2020
न्यूज़

आईपीएल (IPL) का लीग चरण खत्म होने के बाद महिला टी20 चैलेंज का पहला मैच शारजाह में खेला गया। इसमें पहला मुकाबला मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी और हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज के बीच खेला गया जिसे वेलोसिटी ने 5 विकेट से जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरनोवाज ने 8 विकेट पर 126 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए वेलोसिटी ने 19।5 ओवर में 5 विकेट पर 129 रन बनाकर मैच जीत लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरनोवाज को प्रिय पूनिया के रूप में पहला झटका लगा। उन्होंने 11 रन बनाए। उसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स भी कुछ ख़ास नहीं कर पाईं और 7 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। यहाँ से हरमनप्रीत कौर ने कुछ अच्छे शॉट जड़े और उधर चमारी अट्टापट्टू दूसरे छोर पर थीं। अट्टापट्टू ने 44 रन और हरमनप्रीत ने 31 रन की पारी खेली। सिरीवर्दने ने 18 रन बनाए लेकिन सुपरनोवाज के लिए निचले क्रम से किसी ने भी रन नहीं बनाए। पूरी टीम ने 20 ओवर खेलकर 8 विकेट पर 126 रन बनाए। वेलोसिटी के लिए एकता बिष्ट ने धाकड़ गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा जहानारा आलम और कैसपेरेक ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेलोसिटी की शुरुआत खराब रही। डेनियल वायट बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन चलती बनीं। उनके बाद शेफाली वर्मा 17 और मिताली राज 7 रन बनाकर आउट हो गईं। वेदा कृष्णामूर्ति ने 29 रन की धमाकेदार पारी खेली लेकिन उनके आउट होते ही कुल स्कोर 65/4 हो गया और सुपरनोवाज का पलड़ा भारी नजर आने लगा। यहाँ से सुषमा वर्मा और सुने लूस ने मोर्चा संभालते हुए पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। सुषमा वर्मा 19वें ओवर में 34 रन बनाकर आउट हुईं। अंतिम छह गेंद पर 9 रन जीतने के लिए वेलोसिटी को चाहिए थे। लूस ने पांचवीं गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को पांच विकेट से मैच जितवा दिया। उन्होंने 21 गेंद पर नाबाद 37 रन की पारी खेली। सुपरनोवाज के लिए अयाबोंगा खाका ने 2 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

सुपरनोवाज: 126/8

वेलोसिटी: 129/5

Published 04 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now