दीप्ति शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर दी प्रतिक्रिया, बताया किन दो खास चीजों पर कर रहीं हैं काम 

दीप्ति शर्मा, भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Image - Google)
दीप्ति शर्मा, भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Image - Google)

महिला क्रिकेट टीम की स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी दीप्ति शर्मा भी विमेंस टी20 चैलेंज 2022 का हिस्सा हैं। इस बार दीप्ति बतौर कप्तान नजर आएँगी और उनके ऊपर वेलोसिटी को ख़िताब जिताने की चुनौती होगी। उन्होंने कहा कि उन्हें चुनौतियां पसंद हैं और वो इसके लिए तैयार भी हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो अपने पॉवर हिटिंग शॉट्स और इनसाइड आउट शॉट्स के लिए भी काफी मेहनत कर रही हैं।

आपको बता दें कि यह टूर्नामेंट एक साल के गैप के बाद आयोजित किया जा रहा है। कोविड 19 महामारी की वजह से पिछले साल इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया था।

दीप्ति शर्मा ने ली मिताली राज की जगह

दीप्ति शर्मा को वेलोसिटी की कप्तानी करने का मौका भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज क्रिकेटर मिताली राज की जगह पर मिला है, और वो इसके लिए काफी उत्साहित भी हैं।

दीप्ति ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में अपनी कप्तानी के बारे में कहा,

उन्हें लीडरशिप काफी पसंद है। उन्होंने पहले भी डोमेस्टिक लेवल पर कप्तानी की है। ऐसे में उन्हें जो भी मौके मिलेंगे, वो उसे लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब दीप्ति से पूछा गया कि वो मार्च अप्रैल में हुए वूमेंस वर्ल्ड कप के बाद अपने किस शॉट्स पर काम कर रही हैं? इस सवाल के जवाब में दीप्ति ने कहा कि वो पॉवर हिटिंग शॉट्स और इनसाइड आउट शॉट्स पर काम कर रही हैं।

टॉप-ऑर्डर में बैटिंग करना चाहती हैं दीप्ति

इसके अलावा दीप्ति ने इस बात की ओर भी इशारा किया कि वो Velocity टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी भी कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करना पसंद है, क्योंकि वहां पारी को आगे बढ़ाने के लिए पर्याप्त टाइम होता है और पॉवरप्ले का फायदा भी होता है। हालांकि इसके साथ-साथ उन्होंने ये भी कहा कि वो टीम की जरूरत के अनुसार किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी कर सकती हैं।

आपको बता दें कि Velocity का पहला मैच 24 अप्रैल, मंगलवार को Supernovas के साथ खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल 28 मई को टॉप-2 टीमों के बीच होगा।

Quick Links