Create
Notifications

'कुलदीप यादव को महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में खुद समाधान देखना होगा'

Australia v India - ODI: Game 1
Australia v India - ODI: Game 1
ANALYST

भारत (India) के पूर्व स्पिनर वेंकटपति राजू (Vankatapathy Raju) ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) से एमएस धोनी की अनुपस्थिति में फॉर्म में लौटने के लिए अपना समाधान खोजने का आग्रह किया। धोनी को कुलदीप एक संरक्षक व्यक्ति मानते हैं। राजू ने कहा कि कुलदीप अब सामरिक इनपुट के लिए धोनी पर पर निर्भर नहीं रह सकते हैं और उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग और टी20 विश्व कप के शेष भाग में खुद को आगे बढ़ाने की जरूरत है।

पीटीआई से बातचीत करते हुए राजू ने कहा कि श्रीलंका की पिचें धीमी होंगी, कुछ निशान भी होंगे, इसलिए उनका (कुलदीप) वापसी करना अच्छा है। यूएई में आईपीएल और टी20 विश्व कप के ट्रैक सूखे और स्पिन के अनुकूल होने की संभावना के साथ कुलदीप मैच विजेता हो सकते हैं। सौभाग्य से हम सभी जानते हैं कि किस तरह कप्तानों ने कुलदीप ग्रोथ में सहायता की है। वह हमेशा कहते हैं कि मैं महेंद्र सिंह धोनी के अंडर में हमेशा सहज महसूस करता था। अब उनके करियर में धोनी साथ में नहीं होंगे। आशा करता हूँ कि वह खुद अपना समाधान लेकर आएँगे।

कुलदीप को निडर होकर गेंदबाजी करनी होगी- राजू

India Nets Session
India Nets Session

राजू ने राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में काम किया है। उन्होंने कुलदीप से श्रीलंका में आगामी सीमित ओवरों के मैचों में अपनी ताकत और बिना दबाव के गेंदबाजी करने का आग्रह किया। राजू ने कहा कि वह (कुलदीप) अब भी बहुत शानदार गेंदबाज हैं। वह बहुत युवा है, इसलिए (जब) आपके पास पहले से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव है, यह पूरी तरह से उस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है। वह हमेशा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं, वह रक्षात्मक गेंदबाज नहीं रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि कुलदीप यादव की गुच्छों में विकेट लेने की आदत उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में स्थान दिलाने की स्थिति में रखेगी लेकिन इसके लिए उन्हें फॉर्म में आना होगा।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now