Create

वेंकटेश अय्यर ने बताया कि वो भारतीय टीम में किस पोजिशन पर खेलने की तैयारी कर रहे हैं

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh iyer) ने बताया है कि वो भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में किस पोजिशन पर खेलने की तैयारी कर रहे हैं। वेंकटेश अय्यर के मुताबिक उन्होंने ये मान लिया है कि वो टीम में फिनिशर के तौर पर खेलेंगे और उसी हिसाब से उन्होंने अपना माइंडसेट बना लिया है।

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। आईपीएल 2021 में धमाकेदार खेल दिखाने के कारण ही वेंकटेश अय्यर को साउथ अफ्रीका टूर के लिए भारतीय स्क्वॉड में चुना गया है। अय्यर ने आईपीएल में 10 मैचों में चार अर्धशतक जड़ते हुए 370 रन बनाये थे। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करने की भी काबिलियत दर्शाई थी। अय्यर के ही शानदार प्रदर्शन के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी।

फिनिशर का रोल निभाना मेरे लिए कोई बड़ी समस्या नहीं है - वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर आईपीएल में तो ओपनिंग करते हैं लेकिन भारतीय टीम में उन्हें फिनिशर का रोल दिया जा सकता है और इसको लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में उन्होंने कहा,

मैं काफी लंबे समय से मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहा हूं, केवल पिछले दो साल से ही मैंने ओपनिंग की है। यहां तक कि हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में भी मैंने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की थी। इसलिए फिनिशर के तौर पर खेलना मेरे लिए कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। मैं इस रोल के लिए पूरी तरह तैयार हूं। सबसे बड़ी चीज ये है कि दूसरों के सोचने से पहले आप अपना माइंडसेट उस तरह का बना लीजिए।

आपको बता दें कि वेंकटेश अय्यर को हार्दिक पांड्या के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। वो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों काफी जबरदस्त करते हैं और इसीलिए उन्हें एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में लाया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment