Create

भारतीय टेस्ट टीम में खेलना और अच्छा प्रदर्शन करना मेरा मुख्य उद्देश्य है, युवा खिलाड़ी का बड़ा बयान 

वेंकटेश अय्यर ने भारतीय टेस्ट में खेलना अपना मुख्य लक्ष्य बताया
वेंकटेश अय्यर ने भारतीय टेस्ट में खेलना अपना मुख्य लक्ष्य बताया

ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने पिछले साल दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs NZ) से भारत के लिए अपना डेब्यू किया था। उन्हें अब दक्षिण अफ्रीका में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SA) के लिए भी चुना गया है। लेकिन 27 वर्षीय युवा खिलाड़ी का मुख्य लक्ष्य टेस्ट टीम में खेलना और अच्छा प्रदर्शन करना है।

'बैकस्टेज विद बोरिया' पर बोरिया मजूमदार से बात करते हुए अय्यर ने कहा,

उद्देश्य सिर्फ किसी भी टीम में शामिल होना नहीं है। उद्देश्य वहां रहना और टीम को जीत दिलाना है। कोई भी टीम हो मेरे दिमाग में सिर्फ जीत जीत दिलाना है ना कि केवल शामिल होना है।

उन्होंने आगे कहा,

मैं इसे केवल टी 20 या वनडे के नजरिए से नहीं देख रहा हूं, यहां तक कि लंबे प्रारूप में भी, मैं टीम के लिए एक एसेट साबित हो सकता हूं और मैं निश्चित रूप से टीम की जीत में योगदान देना चाहूंगा।

टेस्ट मैच खेलने की महत्वाकांक्षाओं के बारे में पूछे जाने पर, अय्यर ने कहा,

यह मेरा मुख्य उद्देश्य है। भारत को लंबे प्रारूप में जीत दिलाना वास्तव में मेरा लक्ष्य है।

सिर्फ टीम में नहीं रहना चाहता, भारत को जिताने में मदद करना चाहता हूं - वेंकटेश अय्यर

आईपीएल 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद वेंकटेश अय्यर को भारत के लिए चुना गया था। हालांकि, उन्होंने कहा कि केवल देश का प्रतिनिधित्व करना "बहुत खास उपलब्धि नहीं है।" उनका कहना है कि वह भारत को मैच और टूर्नामेंट जिताने में मदद करना चाहते हैं। अय्यर ने कहा,

0.1 प्रतिशत (भारत की आबादी) को देश के लिए खेलने को मिलता है, इसलिए यह बहुत खास उपलब्धि नहीं है। मैं इसे इस तरह से देखता हूं। मैंने अच्छा प्रदर्शन किया और फिर मैं टीम में था और अब मेरे पास भारत को जिताने का काम है।

अपनी बात के बारे में विस्तार से बताते हुए, ऑलराउंडर ने कहा,

वह लड़का नहीं बनना चाहता जो बस टीम में आता है, मैं भारत को जीत दिलाना चाहता हूं। न केवल मैच, बल्कि टूर्नामेंट भी और मेरा ध्यान उस पर है।

जब अय्यर से पूछा गया कि क्या वह जानते थे कि वह आईपीएल में सिर्फ आधा सीजन खेलने के बाद उन्हें नेशनल टीम में खेलने के लिए मिल जाएगा। इस पर उन्होंने कहा,

आईपीएल के बाद, मेरे भारतीय टीम में शामिल होने की अफवाहें उड़ रही थीं। मैं झूठ बोलूंगा अगर मैंने कहा कि मैं सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करता हूं। मैं बहुत सारी अफवाहों को चेक करता हूं, मीम्स, मेरे नाम को मेंशन करने वाले बहुत सारे पेज, रिपोर्ट्स, जैसी काफी चीजें थी और ये सब चीजें मुझे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करती है। अगर कोई मेरे बारे में बात कर रहा है, तो उन्हें बात करने के लिए कुछ अच्छा क्यों न दें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment