Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया के बॉलिंग कोच के लिए किया आवेदन

CONTRIBUTOR
न्यूज़
Published Aug 01, 2019
Aug 01, 2019 IST

वेंकटेश प्रसाद
वेंकटेश प्रसाद

भारतीय क्रिकेट टीम का नया बॉलिंग कोच बनने के लिए पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने आवेदन भी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने भारतीय टीम के बॉलिंग कोच के लिए आवेदन किया है। वो इससे पहले भी भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं।

वेंकटेश प्रसाद ने 90 के दशक में 33 टेस्ट और 161 एकदिवसीय मैच खेले और तीन साल तक जूनियर राष्ट्रीय टीम के मुख्य चयनकर्ता भी रह चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल के 2018 संस्करण के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें अपने गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया था। वह चेन्नई सुपर किंग्स (चार साल) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (दो साल) के भी गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं। वह 2007 से 2009 तक भारतीय टीम के बॉलिंग कोच थे। बॉलिंग कोच के तौर पर अपने इस अनुभव को प्रसाद अब टीम इंडिया के साथ एक बार फिर से शेयर करना चाहते हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ के पदों के लिए एक विज्ञापन जारी किया था। बीसीसीआई अब इन आवेदनों की जांच करेगा और इंटरव्यू की प्रक्रिया 13 अगस्त से शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। नए संविधान के अनुसार, सहायक कर्मचारियों के इंटरव्यू की प्रक्रिया राष्ट्रीय चयन समिति की तरफ से आयोजित की जाएगी, जिसके प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद हैं।

वेंकटेश प्रसाद के करियर पर नजर डालें तो वो 1994 में अपनी शुरुआत से लेकर 2001 तक भारतीय टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे। प्रसाद की बड़ी ताकत यह थी कि वे गेंद को दोनों तरह से स्विंग करा सकते थे। उनकी सबसे शानदार गेंदबाजी चेन्नई में 1999 में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ थी, जहां उन्होंने इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 33 देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...