Create

श्रेयस अय्यर का सेलेक्शन टी20 टीम में नहीं होना चाहिए, पूर्व क्रिकेटर ने दी तीखी प्रतिक्रिया

श्रेयस अय्यर पहले टी20 मुकाबले में खाता भी नहीं खोल पाए
श्रेयस अय्यर पहले टी20 मुकाबले में खाता भी नहीं खोल पाए

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के सेलेक्शन पर पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि जब आपके पास दीपक हूडा, संजू सैमसन और इशान किशन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं तो फिर श्रेयस अय्यर का चयन टी20 टीम में क्यों किया जाता है।

दरअसल पहले टी20 मैच में श्रेयस अय्यर का चयन किया गया। इशान किशन और दीपक हूडा को मौका नहीं दिया गया। वहीं संजू सैमसन को भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली, जिन्हें केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। हालांकि अय्यर इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और बिना खाता खोले आउट हो गए।

भारत के पास श्रेयस अय्यर से बेहतर विकल्प मौजूद हैं - वेंकटेश प्रसाद

वेंकटेश प्रसाद के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को अपने सही प्लेइंग इलेवन का चयन कर लेना चाहिए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,

आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए कुछ सेलेक्शन को लेकर काफी चिंता की बात होनी चाहिए। जब आपके पास संजू सैमसन, दीपक हूडा और इशान किशन जैसे प्लेयर हों तो फिर श्रेयस अय्यर को टी20 में खिलना अजीबोगरीब है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल तो निश्चित तौर पर खेलेंगे, ऐसे में टीम को अपने सही बैलेंस पर काम करने की जरूरत है।
Some of the selection calls keeping the upcoming World T20 in mind are worth pondering. Shreyas Iyer in T20 cricket when you have Sanju Samson, Hooda and Ishan Kishan in the team is bizarre. With Virat, Rohit and Rahul definite starters ,need to work on getting right balance.

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज को पहले टी20 मुकाबले में 68 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 190/6 का स्‍कोर बनाया। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 20 ओवर में 122/8 का स्‍कोर ही बना सकी। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अभी चार मुकाबले और खेले जाने बाकी हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment