पूर्व क्रिकेट कमेंटेटर और पत्रकार किशोर भिमानी का हुआ निधन, बिशन सिंह बेदी ने जताया शोक

पूर्व क्रिकेट कमेंटेटर किशोर भिमानी का आज 80 साल की उम्र में देहांत हो गया
पूर्व क्रिकेट कमेंटेटर किशोर भिमानी का आज 80 साल की उम्र में देहांत हो गया

दिग्गज जर्नलिस्ट और पूर्व क्रिकेट कमेंटेटर किशोर भिमानी (Kishore Bhimani) का आज 80 साल की उम्र में देहांत हो गया। उनकी याद में कई दिग्गज खिलाड़ियों और पत्रकारों ने शोक जताया और क्रिकेट में उनके अहम योगदान को सोशल मीडिया के जरिए लोगों के साथ साझा किया। किशोर भिमानी को मीडिया और कमेंट्री फिल्ड में बेहतरीन काम के चलते साल 2013 में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी नवाजा गया था। उनको यह अवार्ड भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने दिया था। किशोर भीमनी के जाने से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। बिशन सिंह बेदी (Bishan Singh Bedi) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर उनको श्रद्धांजलि दी और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

रवि शास्त्री ने लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड सेरेमनी में किशोर भिमानी की तारीफ करते हुए एक यादगार किस्सा भी सुनाया था। उन्होंने कहा था कि मुझे याद है किशोर के कमेन्ट कितने सटीक रहते थे। उन्होंने ईडन गार्डन्स में हुए एक मुकाबले के दौरान मेरे गलत शॉट पर मेरी कड़ी आलोचना की थी। उसके बाद उसी दिन शाम को हम दोनों ने मिलकर उनके निवास स्थान पर ड्रिंक्स भी शेयर की थी। रवि शास्त्री की कड़ी आलोचना करने के बाद उनके साथ दोस्ती निभाना उनके व्यक्तित्व को दर्शाता है।

रवि शास्त्री के अलावा भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ख़िलाड़ी बिशन सिंह बेदी ने भी किशोर भिमानी की याद में ट्वीट करते हुए उनको श्रद्धांजलि दी और कहा कि किशोर भिमानी की आत्मा को शांति मिले। वह पुराने ज़माने के एक बेहतरीन क्रिकेट लेखक थे। मैं उनकी धर्मपत्नी और बेटे गौतम के लिए शोक प्रकट करता हूँ। बिशन सिंह बेदी ने 'वॉइस ऑफ़ क्रिकेट' के नाम से पहचाने जाने वाले किशोर भिमानी के परिवार को लेकर दुःख जताया और अपनी भावनाओं को ट्वीट के जरिए व्यक्त किया। जाने-माने क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी किशोर भीमनी को श्रद्धांजलि दी और परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now