COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

विजय हजारे ट्रॉफी 2018: दूसरे दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

न्यूज़
1.02K   //    20 Sep 2018, 21:43 IST

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 के दूसरे दिन कुल मिलाकर 12 मैच खेले गए, जिसमें हर ग्रुप में तीन-तीन मैच हुए। दूसरे दिन प्रमुख खिलाड़ियों में गौतम गंभीर और चेतेश्वर पुजारा ने बढ़िय अर्धशतकीय पारियां खेली, वहीं महाराष्ट्र के अंकित बावने और गुजरात के प्रियांक पांचाल ने बेहतरीन शतकीय पारियां खेली। हालाँकि दिन का सबसे चर्चा वाला प्रदर्शन झारखंड के शाहबाज़ नदीम का रहा, जिन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर आठ विकेट लिए और लिस्ट ए में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का विश्व रिकॉर्ड बनाया। इरफ़ान पठान ने जम्मू और कश्मीर के लिए अपना पहला मैच खेला और लगभग एक साल बाद मैदान पर वापसी की।


आइये अब नज़र डालते हैं सभी मुकाबलों के परिणाम पएलीट ग्रुप ए:


बैंगलोर में बड़ौदा ने वीजेडी मेथड से विदर्भ को 37 रनों से हराया। विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अथर्व ताइडे (57) और कप्तान फैज़ फज़ल (56) के अर्धशतकों की मदद से 254 रन बनाये, जिसके जवाब में बड़ौदा का स्कोर जब 29 ओवर में 151/2 था, तभी बारिश आ गई और वीजेडी मेथड से उन्हें जीत मिली। आदित्य वाघमोरे ने 50 रनों की पारी खेली।


अलूर में हिमाचल प्रदेश ने रेलवे को वीजेडी मेथड से 33 रनों से हराया। रेलवे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 187 रन बनाकर ऑल आउट हुई, जिसके जवाब में जब हिमाचल प्रदेश का स्कोर 41.3 ओवर में 170/5 था, तभी बारिश आ गई और वीजेडी मेथड से मैच का फैसला हुआ। प्रशांत चोपड़ा ने 77 और निखिल गांगटा ने 50 रनों की पारी खेली।


बैंगलोर में महाराष्ट्र ने वीजेडी मेथड से कर्नाटक को 57 रनों से हराया। महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंकित बावने के नाबाद 104 और कप्तान राहुल त्रिपाठी के 70 रनों की बदौलत 245/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में कर्नाटक का स्कोर जब 22.4 ओवर में 107/6 था, तभी बारिश आ गई और मैच का फैसला वीजेडी मेथड से हुआ


एलीट ग्रुप बी:


दिल्ली में छत्तीसगढ़ ने मध्य प्रदेश को 122 रनों के बड़े अंतर से हराया। छत्तीसगढ़ ने कप्तान हरप्रीत सिंह के 91 रनों की मदद से 268/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मध्य प्रदेश सिर्फ 146 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।


दिल्ली में आंध्रा ने ओडिशा को 6 विकेट से हराया। ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 184/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आंध्रा ने अश्विन हेब्बार के 92* और डी रवि तेजा के 53* की मदद से 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।


दिल्ली में ही दिल्ली ने सौराष्ट्र को 5 विकेट से हराया। सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शेल्डन जैक्सन (62), चेतेश्वर पुजारा (53) और आर्पित वसावडा (50) के अर्धशतकों की मदद से 237 रन बनाये। दिल्ली के सुबोध भाटी ने 24 रन देकर 5 विकेट लिए। जवाब में दिल्ली ने हिम्मत सिंह (74*) और कप्तान गौतम गंभीर (48 गेंद 62) के अर्धशतकों की मदद से सिर्फ 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऋषभ पंत (8) फ्लॉप रहे। एलीट ग्रुप सी:


चेन्नई में बंगाल ने जम्मू और कश्मीर को 6 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जम्मू और कश्मीर की टीम सिर्फ 96 रन बनाकर ढेर हो गई, जिसके जवाब में बंगाल ने चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इरफ़ान पठान ने जम्मू और कश्मीर के लिए सीजन का पहला मैच खेला और बल्ले से खाता खोलने में नाकाम होने के बाद गेंद से एक विकेट लिया। बंगाल के लिए प्रयास बर्मन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।


चेन्नई में झारखंड ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया। शाहबाज़ नदीम (8/10) के विश्व रिकॉर्ड की मदद से झारखंड ने राजस्थान को सिर्फ 73 रनों पर समेटकर 15वें ओवर में ही मैच जीत लिया। नदीम ने राहुल सांघवी (8/15, दिल्ली vs हिमाचल प्रदेश) का लगभग 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ा।


चेन्नई में ही गुजरात ने तमिलनाडु को 4 विकेट से हराया। तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबा इंद्रजीत के 58 और विजय शंकर के 47 रनों की मदद से 205 रन बनाये, जिसके जवाब में गुजरात ने प्रियांक पांचाल (117*) के शानदार शतक की बदौलत 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गुजरात के लिए पियूष चावला ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।


प्लेट ग्रुप


आनंद में बिहार ने उत्तराखंड को 5 विकेट से हराया। उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 160 रन बनाये, जिसके जवाब में बिहार ने विकाश रंजन के 79 रनों की बढ़िया पारी की बदौलत 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की।


वडोदरा में मणिपुर ने सिक्किम को 10 विकेट से हराया। सिक्किम की टीम सिर्फ 84 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में मणिपुर ने बिना विकेट गँवाए जीत हासिल कर ली।


नडियाद में मेघालय ने मिजोरम को 8 विकेट से हराया। तरुवर कोहली की 90 रनों की बेहतरीन पारी के बावजूद मिजोरम की टीम सिर्फ 154 रन ही बना सकी, जिसके जवाब में पुनीत बिष्ट के 95* रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत मेघालय ने सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।



र:

Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...