Create
Notifications

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018: आज के सभी मैचों का राउंड-अप

E
EXPERT COLUMNIST
Modified 05 Oct 2018
न्यूज़

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 में आज कुल मिलाकर तीन मैच खेले जाने वाले थे, लेकिन बारिश के कारण तीनों मैच रद्द हो गए। टीआई साइकल्स ग्राउंड, चेन्नई में झारखंड-त्रिपुरा और एसआरएमसीजी, चेन्नई में असम-सेना मैच एक भी गेंद खेले बिना अनिर्णीत घोषित किया गया, वहीं एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में बंगाल-हरियाणा मैच 21 ओवर का कर दिया गया था, लेकिन यह भी बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका।

बंगाल ने कप्तान मनोज तिवारी के 60 रनों की बदौलत 21 ओवरों में 140/9 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में हरियाणा का स्कोर जब 14 ओवर में 69/6 था, तभी बारिश आ गई और फिर से मैच शुरू नहीं हो पाया।

अंक तालिका में फ़िलहाल ग्रुप ए में मुंबई 26 अंकों के साथ, ग्रुप बी में दिल्ली 22 अंकों के साथ, ग्रुप सी में हरियाणा 24 अंकों के साथ और प्लेट ग्रुप में बिहार 26 अंकों के साथ टॉप पर है।

कल विजय हज़ारे ट्रॉफी के ग्रुप ए में मुंबई का सामना महाराष्ट्र से, कर्नाटक का सामना हिमाचल प्रदेश से और रेलवे का सामना विदर्भ से होगा। ग्रुप बी में उत्तर प्रदेश का सामना आंध्रा से, सौराष्ट्र का सामना छत्तीसगढ़ से और हैदराबाद का सामना ओडिशा से होगा। प्लेट ग्रुप में मणिपुर का सामना मेघालय, मिज़ोरम का सामना नागालैंड और सिक्किन का सामना उत्तराखंड से होगा। 7 अक्टूबर को ग्रुप सी में बंगाल का सामना राजस्थान से, गुजरात का सामना झारखंड से और तमिलनाडु का सामना जम्मू और कश्मीर से होगा।

विजय हज़ारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में अभी तक तमिलनाडु के अभिनव मुकुंद ने सात मैचों में सबसे ज्यादा 464 रन बनाये हैं, वहीं झारखंड के शाहबाज़ नदीम ने 5 मैचों में सबसे ज्यादा 19 विकेट लिए हैं, जिसमें 8/10 का विश्व रिकॉर्ड भी शामिल है। मौजूदा सीजन में अभी तक तीन बल्लेबाजों ने एक पारी में 150 से ऊपर का स्कोर बनाया है।

Published 05 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now