विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: 16वें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय शंकर
विजय शंकर

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20 के 16वें दिन कुल मिलाकर 4 मैच खेले गए। इनमें से तीन मैच ग्रुप सी और एक मैच ग्रुप बी का था। तमिलनाडु ने ग्रुप सी में लगातार सातवीं जीत दर्ज़ की और बाबा अपराजित ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में शतक लगाने के साथ चार विकेट भी लिए। राजस्थान के लिए राहुल चाहर ने चार विकेट लिए, वहीं बंगाल की तरफ से मनोज तिवारी ने 85 रनों की शानदार पारी खेली।

अंक तालिका में फिलहाल एलिट ग्रुप ए और बी में पंजाब 20 अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं ग्रुप सी में तमिलनाडु 28 और प्लेट ग्रुप में पुडुचेरी 20 अंकों के साथ टॉप पर है।

16वें दिन हुए सभी मैचों का राउंड-अप:

एलिट ग्रुप ए और बी:

पंजाब ने वडोदरा में बड़ौदा को तीन विकेट से हराया। बड़ौदा ने विष्णु सोलंकी के 54 और युसूफ पठान के 43 रनों की मदद से 222/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पंजाब ने प्रमुख बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान की बदौलत सात विकेट खोकर आखिरी ओवर में जीत हासिल की। पंजाब की तरफ से सिद्धार्थ कॉल ने चार विकेट लिए।

ग्रुप सी:

जयपुर में तमिलनाडु ने रेलवे को आठ विकेट, राजस्थान ने सेना को 48 रन और बंगाल ने त्रिपुरा को 5 विकेट से हराया।

रेलवे ने पहले खेलते हुए सिर्फ 200/9 का स्कोर बनाया और बाबा अपराजित ने इस पारी में चार विकेट लिए। जवाब में बल्लेबाजी में भी बाबा अपराजित (111*) ने बेहतरीन शतक लगाया और विजय शंकर (72*) के साथ मिलकर टीम को दो विकेट से जीत दिला दी।

राजस्थान ने आदित्य गढ़वाल के 91 और चेतन बिष्ट के 71 रनों की मदद से 239/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में राहुल चाहर (4/56) और एसके शर्मा (3/40) की शानदार गेंदबाजी के कारण सेना की टीम 191 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

त्रिपुरा ने तन्मय मिश्रा के 72 रनों की मदद से 224 रन बनाये, जिसके जवाब में बंगाल ने मनोज तिवारी (85) और अग्निव पन (57) की उम्दा पारियों की मदद से पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़