Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: कर्नाटक ने तमिलनाडु को फाइनल में हराकर चौथी बार जीता खिताब

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
25 Oct 2019, 17:16 IST

ट्रॉफी के साथ कर्नाटक की टीम
ट्रॉफी के साथ कर्नाटक की टीम

विजय हजारे ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल मैच में कर्नाटक की टीम ने वीजेडी मेथड से तमिलनाडु को 60 रन से हराकर चौथी बार खिताब जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु की टीम 49.5 ओवर में 252 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए कर्नाटक ने 23 ओवर में 1 विकेट पर 146 रन बनाए तभी बारिश शुरू हो गई। इसके बाद मैच शुरू नहीं हो सका और कर्नाटक की टीम वीजेडी मेथड के रन रेट के हिसाब से साठ रन आगे थी और उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया।

कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और तमिलनाडु के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय को शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया। रविचंद्रन अश्विन भी महज आठ रन बनाकर आउट हुए और तमिलनाडु की स्थिति खराब हो गई। यहाँ से बाबा अपराजित (66) और अभिनव मुकुंद (85) ने शानदार शतकीय साझेदार करते हुए टीम को मजबूती प्रदान की। विजय शंकर ने भी 38 रन की तेज पारी खेली लेकिन उनकी तमिलनाडु की टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही और पचासवें ओवर की पांचवीं गेंद पर 252 रन बनाकर आउट हो गई। कर्नाटक के लिए अभिमन्यु मिथुन ने 34 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक के देवदत्त पदिक्क्ल महज 11 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय कुल स्कोर 34 रन था। इसके बाद केएल राहुल (52*) और मयंक अग्रवाल (69*) ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 23 ओवर में 1 विकेट पर टीम का स्कोर 146 रन पहुँचाया। इस समय बारिश ने मैच रोक दिया और बाद में यह फिर शुरू नहीं हो पाया। वीजेडी मेथड के हिसाब से कर्नाटक का स्कोर एक विकेट पर 86 रन होना चाहिए था लेकिन कर्नाटक की टीम साठ रन आगे थी और उन्हे विजेता घोषित कर दिया गया।

संक्षिप्त स्कोर

तमिलनाडु: 252/10

कर्नाटक: 146/1

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...