Create

विजय हजारे ट्रॉफी के मैच चेन्नई से जयपुर शिफ्ट किये गए, बड़ा कारण सामने आया

प्लेट ग्रुप और नॉक आउट मैच जयपुर में खेले जाएंगे
प्लेट ग्रुप और नॉक आउट मैच जयपुर में खेले जाएंगे

विजय हजारे ट्रॉफी के चेन्नई में होने वाले प्लेट ग्रुप मैच और नॉक आउट मैचों को अब जयपुर शिफ्ट कर दिया गया है। तमिलनाडु क्रिकेट संघ के सेक्रेटरी आरएस रामासामी ने इसकी पुष्टि की है। चेन्नई में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण मैचों को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है। मैदान बारिश के कारण पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाए हैं। इसलिए मुकाबलों को शिफ्ट करने के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं था।

एएनआई के अनुसार रामासामी ने कहा है कि मैदान तैयार नहीं हैं। इसलिए मैचों को जयपुर शिफ्ट कर दिया गया है।

विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत 8 दिसम्बर से होनी है। पहला मैच आंध्र प्रदेश और ओडिसा के बीच मुंबई में खेला जाएगा। क्वार्टर फाइनल मैच 23 दिसम्बर को खेले जाएंगे। वहीँ फाइनल मैच 25 दिसम्बर को खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 27 दिसम्बर को खेला जाना है।

विजय हजारे ट्रॉफी में पांच दिन ग्रुप चरण के मैच चलेंगे। दो दिन लगातार मैच होने के बाद एक रेस्ट डे होगा। इसके बाद दो दिन फिर मैच होने के बाद एक रेस्ट डे होगा। नॉक आउट से पहले एक दिन मुकाबले होंगे। कुल छह ग्रुप में टीमों को रखा गया है। ऐसे में हर दिन काफी ज्यादा संख्या में मैच देखने को मिलेंगे। हाल ही में हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। तमिलनाडु की टीम ने खिताबी जीत हासिल की थी। विजय हजारे में भी इस टीम से बेहतर प्रदर्शन की काफी उम्मीदें रहेंगी।

विजय हजारे ट्रॉफी में पचास ओवर के मैच होने से बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका रहता है। देखना होगा कि इस बार टूर्नामेंट में कौन से बल्लेबाज और गेंदबाज धाकड़ प्रदर्शन कर सुर्खियाँ बटोरते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment