Create
Notifications

मनीष पांडे को बनाया गया कप्तान, विजय हजारे ट्रॉफी के लिए कर्नाटक की टीम का ऐलान

मनीष पांडे के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी
मनीष पांडे के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी
Naveen Sharma
visit

आगामी विजय हजारे ट्रॉफी के लिए कर्नाटक की 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। मनीष पांडे को कप्तान बनाया गया है। अगले महीने टूर्नामेंट की शुरुआत होनी है। रविकुमार समर्थ को इस टीम का उपकप्तान बनाया गया है। विजय हजारे ट्रॉफी में वनडे मुकाबले होने हैं, टीमों की तैयारियां शुरू हो गई है।

पिछले सीजन विजय हजारे ट्रॉफी में टीम के प्रमुख स्कोरर रहे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल इस संस्करण में शामिल नहीं होंगे क्योंकि वह वर्तमान में भारत ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका में हैं। इस खब्बू बल्लेबाज ने पिछले सीजन में एक ड्रीम रन का आनंद लिया क्योंकि उसने सिर्फ सात मैचों में 737 रन बनाए।

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए कर्नाटक की टीम

मनीष पांडे (कप्तान), रोहन कदम, समर्थ आर (उपकप्तान), करुण नायर, सिद्धार्थ केवी, अभिनव मनोहर, निश्चल डी, शरत बीआर, शरत श्रीनिवास, सुचित जे, श्रेयस गोपाल, केसी करियप्पा, रितेश भटकल, प्रवीण दुबे, विद्याधर पाटिल कौशिक वी, प्रतीक जैन, दर्शन एमबी, व्यास्क वी और वेंकटेश एम।

मनीष पांडे की अगुवाई वाली कर्नाटक की टीम को एलीट ग्रुप बी में तमिलनाडु, मुंबई, बड़ौदा, बंगाल और पांडिचेरी के साथ रखा गया है। वे 8 दिसंबर को मंगलापुरम के केसीएस क्रिकेट ग्राउंड में पांडिचेरी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने वाले हैं।

टीम ने पिछले सीज़न में ग्रुप स्टेज के मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था हालांकि सेमीफाइनल में उनको हार का सामना करना पड़ा था। उस समय मुंबई की टीम के खिलाफ उनका मुकाबला था। इस सीजन भी कर्नाटक की टीम से कुछ उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। देवदत्त पडीक्कल इस टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं। उनके नहीं होने से टीम को झटका जरुर लगा है। मनीष पांडे और करुण नायर के कंधों पर अब जिम्मेदारी रहेगी। ये दोनों बेहतर खेल का प्रदर्शन करने में सक्षम हैं।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now