Create

दिनेश कार्तिक और शाहरुख़ खान की धाकड़ बैटिंग से टीम सेमीफाइनल में, देवदत्त पडीक्कल हुए फ्लॉप

कार्तिक ने छोटी मगर उपयोगी पारी खेली
कार्तिक ने छोटी मगर उपयोगी पारी खेली

विजय हजारे ट्रॉफी के नॉक आउट दौरे में पहले क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश को हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरे क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक को पराजित होना पड़ा। हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भुवनेश्वर कुमार की बैटिंग टीम के काम नहीं आई। वहीँ देवदत्त पडीक्कल खाता नहीं खोल पाए। दिनेश कार्तिक और शाहरुख़ खान ने अच्छी बल्लेबाजी की।

उत्तर प्रदेश vs हिमाचल प्रदेश

पहले क्वार्टर फाइनल मैच में हिमाचल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय सही भी साबित हुआ। शुरुआती विकेट गिरने के बाद उत्तर प्रदेश के लिए मामला मुश्किल होता गया। एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते रहे। हालांकि रिंकू सिंह ने एक छोर पर खड़े होकर अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उनका साथ भुवनेश्वर कुमार ने दिया। रिंकू ने 76 और भुवनेश्वर कुमार ने 46 रन बनाए। इस तरह यूपी का स्कोर 9 विकेट पर 207 रन तक पहुंचा। विनय गालेटिया ने हिमाचल के लिए 3 विकेट चटकाए। जवाब में खेलते हुए हिमाचल प्रदेश की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी। पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी होने के बाद उनके लिए लक्ष्य आसान हो गया। प्रशांत चोपड़ा ने 99 रन बनाए। वहीँ निखिल गांगटा ने 58 रन बनाए। इस तरह हिमाचल ने 5 विकेट पर 208 रन बनाकर मैच जीत लिया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

तमिलनाडु vs कर्नाटक

दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जो बाबा अपराजित (13) के आउट होने पर सही साबित हुआ लेकिन बाद में टीम ने धाकड़ बल्लेबाजी की। जगदीशन ने शतक जड़ते हुए 102 रन बनाए। शाई किशोर ने 61 और दिनेश कार्तिक ने 44 रन बनाए। निचले क्रम से शाहरुख़ खान ने 39 गेंद में 79 रन बनाए और टीम का कुल स्कोर 8 विकेट पर 354 रन तक पहुंचा दिया। कर्नाटक के लिए प्रवीन दुबे ने 3 विकेट झटके। जवाब में खेलते हुए कर्नाटक की टीम मुकाबले में नजर नहीं आई। देवदत्त पडीक्कल बिना खाता खोले आउट हुए। उनके बाद लगातर विकेट गिरते रहे। इस तरह 39 ओवर में कर्नाटक की टीम 203 रन पर सिमट गई। श्रीनिवास शरत ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment