Create
Notifications

मनीष पांडे ने धाकड़ पारी खेल टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुँचाया, भुवनेश्वर की बेहतरीन गेंदबाजी

मनीष पांडे ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया (सांकेतिक फोटो)
मनीष पांडे ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया (सांकेतिक फोटो)
Naveen Sharma

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में आज तीन प्री क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए। विदर्भ, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। त्रिपुरा, राजस्थान और मध्य प्रदेश की टीमें बाहर हो गई। मनीष पांडे ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वहीँ भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी गेंदबाजी अपनी टीम के लिए की।

विदर्भ vs त्रिपुरा, प्री क्वार्टर फाइनल 1

इस मुकाबले में त्रिपुरा की टीम को 34 रनों से पराजय का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ की टीम ने 7 विकेट पर 258 रनों का स्कोर खड़ा किया। अथर्व तायडे और यश राठौड़ ने अर्धशतक जमाए। अक्षय वाडकर और जी सतीश ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। राणा दत्ता और मुरासिंह ने त्रिपुरा के लिए 2-2 विकेट हासिल किये। त्रिपुरा ने जवाब में बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन खेल दिखाया। बिशाल घोष और बिक्रम कुमार दास ने पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े। दोनों क्रमशः 44 और 61 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पारी त्रिपुरा की पारी सिमटने लगी। तीन गेंद गेंद शेष रहते टीम 224 रन बनाकर आउट हुई। विदर्भ के लिए यश ठाकुर ने 4 और दर्शन नालकंडे ने 3 विकेट चटकाए।

कर्नाटक vs राजस्थान, प्री क्वार्टर फाइनल 2

कर्नाटक की टीम ने राजस्थान को 8 विकेट से पराजित कर दिया। राजस्थान की टीम पहले खेलते हुए 199 रन के स्कोर पर आउट हो गई। दीपक हूडा ने शतक जमाते हुए 109 रन बनाए। कर्नाटक के लिए विजय कुमार ने 4 और कृष्णप्पा गौतम ने 2 विकेट हासिल किये। जवाब में खेलते हुए कर्नाटक ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 2 विकेट पर 204 रन बनाकर मैच जीत लिया। रविकुमार समर्थ 54 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा कृष्णामूर्ति सिद्धार्थ ने नाबाद 85 रन बनाए। उनके अलावा मनीष पांडे ने नाबाद 52 रन बनाए।

उत्तर प्रदेश vs मध्य प्रदेश, प्री क्वार्टर फाइनल 3

उत्तर प्रदेश की टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की। पहले खेलते हुए एमपी ने 234 रन बनाए। शुभम शर्मा ने 83 रन बनाए। यश दयाल ने 3 और भुवनेश्वर कुमार और शिवम मावी ने 2-2 विकेट हासिल किये। उत्तर प्रदेश की टीम ने 5 विकेट पर 237 रन बनाकर मैच जीत लिया। अक्षदीप नाथ ने 78 रन बनाए। रिंकू सिंह ने भी नाबाद 58 रन जड़े।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...