Create
Notifications
Advertisement

देवदत्त पडीक्कल के लगातार चौथे शतक की बदौलत टीम सेमीफाइनल में, श्रीसंत की टीम बाहर

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 08 Mar 2021
न्यूज़

विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में आज दो क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए। पहले मुकाबले में गुजरात ने आंध्रा को हरा दिया और दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में कर्नाटक ने केरल को हराया। इस तरह से गुजरात और कर्नाटक की टीमें सेमीफाइनल की दो टीमें बन गई।

गुजरात vs आंध्रा, क्वार्टर फाइनल 1

गुजरात की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए आंध्रा को 117 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 7 विकेट पर 299 रन बनाए। प्रियांक पांचाल ने शतकीय पारी खेलते हुए 134 रन बनाए। आंध्रा के लिए हरिशंकर रेड्डी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये। उनके अलावा केवी शशिकांत और एल मोहन ने भी 2-2 विकेट चटकाए। जवाब में खेलते हुए आंध्रा की टीम महज 182 रन बनाकर आउट हो गई। रिकी भुई एकमात्र बल्लेबाज थे जिनके बल्ले से अर्धशतक निकला और उन्होंने 67 रन बनाए। हनुमा विहारी अपना खाता भी खोलने में समर्थ नहीं रहे। वह शून्य के स्कोर पर नागवासवाला का शिकार हो गए। गुजरात के लिए नागवासवाला ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा पीयूष चावला ने भी 3 विकेट चटकाने में सफलता अर्जित की। गुजरात की टीम इस साल विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जाने वाली पहली टीम बन गई है।

कर्नाटक vs केरल, क्वार्टर फाइनल 2

पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक की टीम ने केरल के गेंदबाजों पर हावी होकर बल्लेबाजी की। देवदत्त पडीक्कल और समर्थ रवि ने पहले विकेट के लिए 249 रन की साझेदारी की। समर्थ ने 192 रन बनाए। देवदत्त पडीक्कल ने भी 101 रन बनाए और यह उनका लगातार चौथा शतक था। विजय हजारे ट्रॉफी के एक संस्करण में सबसे ज्यादा शतक के मामले में विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल का नाम शामिल है। दोनों ने 4-4 शतक जमाए हैं। कर्नाटक ने 3 विकेट पर 338 रन बनाए। जवाब में केरल की टीम 258 रन बनाकर आउट हो गई। कर्नाटक के लिए रोनित मोरे ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में सेमीफाइनल की दूसरी टीम कर्नाटक बन गई।

Published 08 Mar 2021, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now