Create
Notifications

पृथ्वी शॉ ने एक और धुआंधार शतक से टीम को फाइनल में पहुंचाया, पडीक्कल इस बार शतक से चूके

निरंजन

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के सेमीफाइनल में कर्नाटक के खिलाफ धुआंधार 165 रन की पारी खेलकर मुंबई को फाइनल में पहुंचा दिया। देवदत्त पडीक्कल लगातार पांचवां शतक जड़ने से चूक गए। यूपी ने भी गुजरात को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अब मुंबई और यूपी के बीच फाइनल होगा।

गुजरात vs उत्तर प्रदेश, सेमीफाइनल 1

गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ। हेत पटेल के अलावा गुजरात को कोई भी अन्य बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया और पूरी टीम 184 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। उत्तर प्रदेश के लिए यश दयाल ने 3 और आकिब खान ने 2 विकेट चटकाए। जवाब में खेलते हुए यूपी की टीम के भी कुछ विकेट गिरे लेकिन अक्षदीप नाथ ने 71 रन की पारी खेल टीम को संभाल लिया और यूपी ने 5 विकेट से मैच जीत फाइनल में प्रवेश कर लिया।

मुंबई vs कर्नाटक, सेमीफाइनल 2

इस मैच में मुंबई की टीम ने धाकड़ बल्लेबाजी की और पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर से बड़ा शतक बनाया। उन्होंने 122 गेंदों पर 165 रन की पारी खेली और टूर्नामेंट में तीसरी बार 150 से ज्यादा का स्कोर बनाया। मुंबई की टीम ने 322 रन बनाए। कर्नाटक के लिए व्याशक विजय कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा ने भी 3 विकेट चटकाए। जवाब में खेलते हुए कर्नाटक के लिए देवदत्त पडीक्कल का बल्ला चला और उन्होंने 64 रन बनाए लेकिन इस टूर्नामेंट में लगातार पांचवां शतक बनाने से चूक गए। उनके अलावा शरत बीआर ने भी अर्धशतक जड़ा लेकिन कर्नाटक की पूरी टीम 250 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह से 72 रनों से मैच जीतकर मुंबई की टीम विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में जाने वाली दूसरी टीम बन गई। मुंबई और यूपी के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच 14 मार्च को होगा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...