Vijay Hazare Trophy: RCB से बाहर किये गए खिलाड़ी का जोरदार शतक, युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी, विजय शंकर ने खेली मैच जिताऊ पारी

Photo Courtesy: Twitter
Photo Courtesy: Twitter

विजय हज़ारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2023-24) में आज चार क्वार्टरफाइनल मुकाबले खेले गए और सेमीफाइनल में जाने वाली टीमों के नाम सामने आ गए। हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक और तमिलनाडु ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। शाहबाज़ अहमद ने शतक जड़ा लेकिन उनकी पारी पर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के 4 विकेट भारी पड़े। विजय शंकर ने नाबाद अर्धशतक बनाया और अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे।

आइये नजर डालते हैं सभी क्वार्टरफाइनल मुकाबलों के हाल पर:

हरियाणा vs बंगाल, पहला क्वार्टरफाइनल

इस मुकाबले में हरियाणा ने बंगाल को 4 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए बंगाल ने शाहबाज़ अहमद के 100 रनों की मदद से 50 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 225 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में हरियाणा ने 45.1 ओवर में 6 विकेट खोकर 226 रन बनाकर जीत दर्ज की। हरियाणा के युजवेंद्र चहल को 37 रन देकर चार विकेट के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

राजस्थान vs केरल, दूसरा क्वार्टरफाइनल

केरल को राजस्थान ने 200 रनों के बड़े अंतर से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 50 ओवर में 267/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में केरल की पूरी टीम 21 ओवर में सिर्फ 67 का स्कोर बनाकर ढेर हो गई। राजस्थान के महिपाल लोमरोर को 114 गेंदों में छह चौके और छह छक्के की मदद से नाबाद 122 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

विदर्भ vs कर्नाटक, तीसरा क्वार्टरफाइनल

कर्नाटक के खिलाफ विदर्भ को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी। विदर्भ ने पहले खेलते हुए 44.5 ओवर में 173 का स्कोर बनाया और पूरी टीम ऑलआउट हो गई। 174 के लक्ष्य को कर्नाटक ने 40.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कर्नाटक के तेज गेंदबाज विजयकुमार (4/44) शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने।

मुंबई vs तमिलनाडु, चौथा क्वार्टरफाइनल

इस मुकाबले में तमिलनाडु ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी कोई लेकिन पूरे ओवर खेले बिना ही 48.3 ओवर में 227 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई, जिसके जवाब में तमिलनाडु ने 43.2 ओवर में ही 229/3 का स्कोर बना दिया। तमिलनाडु के लिए बाबा इंद्रजीत (103*) ने नाबाद शतक जड़ा, जबकि विजय शंकर ने भी 51 रनों की पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे। इंद्रजीत को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

आपको बता दें कि विजय हज़ारे ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला हरियाणा और तमिलनाडु के बीच 13 दिसंबर को खेला जायेगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल राजस्थान और कर्नाटक के बीच 14 दिसंबर को खेला जायेगा। 16 दिसंबर को फाइनल मुकाबला होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar