विजय हजारे ट्रॉफी के नॉक आउट मुकाबले दिल्ली में होंगे- रिपोर्ट

विजय हजारे ट्रॉफी के नॉक आउट मैच दिल्ली में आयोजित करने का फैसला लिया गया है। नॉक आउट मुकाबले 7 मार्च से शुरू होंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार इन मुकाबलों के लिए दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम और पालम ग्राउंड तय किये गए हैं। फ़िलहाल सभी टीमों के ग्रुप मुकाबले खेले जा रहे हैं।

क्रिकबज के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को अभी औपचारिक रूप से आयोजन स्थल की घोषणा करनी है। राजधानी में किसान आंदोलन के कारण दिल्ली को पहले किसी भी घरेलू मैच के लिए नहीं चुना गया था, लेकिन बीसीसीआई और डीडीसीए को भरोसा है कि वे बिना किसी परेशानी के आयोजन को सफल बना पाएंगे।

BCCI ने राज्य संघों को सूचित किया है कि सीनियर महिलाओं की घरेलू एक दिवसीय प्रतियोगिता 11 मार्च से शुरू होगी। चेन्नई, बैंगलोर, इंदौर, जयपुर, सूरत और राजकोट को स्थानों के रूप में चुना गया है। सभी टीमों को 4 मार्च तक संबंधित केंद्रों पर पहुंचने की आवश्यकता है, जहां से खिलाड़ियों के लिए क्वारंटीन शुरू होगा। टूर्नामेंट 4 अप्रैल (फाइनल की तारीख) तक चलेगा, 28 मार्च से नॉकआउट शुरू होगा। नॉकआउट के लिए जगह की पुष्टि नहीं की गई है।

महिला क्रिकेट की टीमें और वेन्यू

एलीट ए, सूरत में मैच: झारखंड, ओडिशा, हैदराबाद, गुजरात, छत्तीसगढ़, और त्रिपुरा

एलीट बी, राजकोट में मैच: रेलवे, बंगाल, सौराष्ट्र, हरियाणा, असम और उत्तराखंड

एलीट सी, जयपुर में मैच: आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, गोवा और चंडीगढ़

एलीट डी, इंदौर में मैच: मध्य प्रदेश, मुंबई, केरल, बड़ौदा, पंजाब और नागालैंड

एलीट ई, चेन्नई में मैच: कर्नाटक, दिल्ली, हिमाचल, तमिलनाडु, विदर्भ और मेघालय

प्लेट ग्रुप, बैंगलोर में मैच: पांडिचेरी, जम्मू कश्मीर, मिजोरम, बिहार, मणिपुर, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश।

भारतीय महिला टीम लखनऊ पहुंच गई है, जहां वे आठ अंतरराष्ट्रीय मैच खेलंगे इसमें 5 वनडे और 3 टी20 मुकाबले शामिल है। विपक्षी टीम दक्षिण अफ्रीका होगी। हालाँकि बीसीसीआई को अभी तक चयनित खिलाड़ियों की घोषणा करनी है।

Quick Links

Edited by निरंजन