Create
Notifications
Advertisement

उत्तराखंड को हराकर दिल्ली की टीम विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंची

ANALYST
Modified 07 Mar 2021
न्यूज़

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दिल्ली ने उत्तराखंड की टीम को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखंड ने 8 विकेट पर 287 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दिल्ली की टीम ने 6 विकेट पर 289 रन बनाकर मैच जीत लिया और इसके साथ ही दिल्ली की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली आठवीं टीम बन गई।

दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ। कमल सिंह (77) और जय बिष्ट (31) ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की। उत्तराखंड के कप्तान कुणाल चंदेला ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 62 रन बनाए। निचले क्रम से सौरभ रावत ने 23 गेंद पर 44 रन बनाए और उत्तराखंड का स्कोर 8 विकेट पर 287 रन तक पहुंचाया। दिल्ली के लिए प्रदीप सांगवान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए दिल्ली की शुरुआत खराब रही और ध्रुव शोरी महज 10 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद हिम्मत सिंह भी 1 रन बनाकर आउट हो गए। मनोज कालरा बेहतर शुरुआत के बाद 19 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। नितीश राणा ने एक छोर संभालकर रखते हुए दिल्ली के स्कोरबोर्ड को चलाए रखा और वह 81 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 146 रन के स्कोर पर 6 विकेट गिरने के बाद अनुज रावत और कप्तान प्रदीप सांगवान ने नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए दिल्ली को 4 विकेट से जीत दिलाई। रावत ने नाबाद 95 और सांगवान ने नाबाद 58 रन की पारी खेली। समाद फल्लाह ने उत्तराखंड ने लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। दिल्ली के अलावा कर्नाटक, केरल, गुजरात, आंध्रा, मुंबई, सौराष्ट्र, उत्तर प्रदेश की टीमें भी क्वार्टर फाइनल में है। क्वार्टर फाइनल मैच 8 मार्च से शुरू होंगे।

Published 07 Mar 2021, 17:33 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now