Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पृथ्वी शॉ ने छक्कों की बारिश से जड़ा तूफानी शतक, टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया

ANALYST
Modified 09 Mar 2021
न्यूज़

विजय हजारे ट्रॉफी के तीसरे और चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में क्रमशः यूपी ने दिल्ली को और मुंबई ने सौराष्ट्र को हरा दिया। मुंबई के लिए पृथ्वी शॉ का बल्ला एक बार फिर से चला और उन्होंने नाबाद 185 रन बनाए। गुजरात, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और मुंबई की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

उत्तर प्रदेश-दिल्ली, क्वार्टर फाइनल 3

उत्तर प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 280 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें उपेन्द्र यादव ने 112 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान कर्ण शर्मा ने भी 83 रन बनाए। दिल्ली के लिए प्रदीप सांगवान और सिमरजीत सिंह ने 2-2 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली के बल्लेबाज टिकने में असमर्थ रहे और पूरी टीम 234 रन के कुल स्कोर पर सिमट गई। उनके लिए ललित यादव ने सबसे ज्यादा 61 रन की पारी खेली। अनुज रावत ने भी 47 रन बनाए। उत्तर प्रदेश के लिए यश दयाल ने 3 विकेट चटकाए। आकिब खान और अक्षदीप नाथ ने 2-2 विकेट चटकाए। इस तरह यूपी ने 46 रनों से जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

सौराष्ट्र-मुंबई, क्वार्टर फाइनल 4

मुंबई की टीम ने सौराष्ट्र को एकतरफा मुकाबले में हराते हुए 9 विकेट से शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की टीम ने 5 विकेट खोकर 284 रन बनाए। समर्थ व्यास ने सबसे ज्यादा नाबाद 90 रन बनाए। विश्वराज जडेजा और चिराग जानी ने भी अर्धशतक जमाए। मुंबई के लिए शम्स मुलानी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए। जवाब में खेलते हुए मुंबई के लिए पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुएपहले विकेट के लिए 238 रन जोड़े। जायसवाल 75 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन पृथ्वी शॉ ने 123 गेंदों का सामना करते हुए 185 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 21 चौके और 7 छक्के जड़े। मुंबई ने 42वें ओवर में 1 विकेट खोकर 285 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। इस तरह से मुंबई की टीम विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में जाने वाली अंतिम टीम बन गई। सेमीफाइनल मुकाबले 11 मार्च को खेले जाएंगे।

Published 09 Mar 2021, 18:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now