भारत के प्रमुख वनडे टूर्नामेंट की तारीख आई सामने, इसी महीने होगी शुरुआत

रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ
रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ

भारत के प्रमुख वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) की शुरुआत 18 फरवरी से हो सकती है। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले जिन जगहों पर खेले गए थे वहीं पर विजय हजारे टूर्नामेंट के मैचों का भी आयोजन होगा। हालांकि नॉकआउट मुकाबले किसी और शहर में खेले जा सकते हैं।

क्रिकबज्ज में छपी खबर के मुताबिक मुंबई, बड़ौदा, कोलकाता, इंदौर और बेंगलुरु में लीग मैचों का आयोजन होगा और एक और वेन्यू केरला होगा। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में लीग स्टेज के कई मुकाबले चेन्नई में खेले गए थे लेकिन अब वहां पर इंडिया और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज होने वाली है। ऐसे में बीसीसीआई कोच्चि को ऑप्शन के तौर पर देख रही है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी जो पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई चाहती है कि उसी वेन्यू पर विजय हजारे ट्रॉफी के मैचों का आयोजन हो जहां पर सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन हुआ था। इसकी वजह ये है कि इन स्टेट एसोसिएशंस को प्रोटोकॉल्स के बारे में काफी अच्छी तरह से पता है।

वुमेंस वनडे मैचों का आयोजन विजयवाड़ा, हैदराबाद और पुणे में हो सकता है। इसके अलावा बीसीसीआई ने कई और टियर-2 शहरों का भी रुख किया है, जहां पर बायो-बबल बनाने के लिए अच्छे होटल्स हैं। किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली और चंडीगढ़ में मैचों का आयोजन नहीं कराया जा सकता है, इसकी वजह से बीसीसीआई को प्लान में बदलाव करना पड़ेगा।

अहमदाबाद में नहीं खेले जाएंगे विजय हजारे ट्रॉफी के मैच

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नॉकआउट मैचों की मेजबानी करने वाले अहमदाबाद में भी मैचों का आयोजन नहीं हो सकता है। वहां पर एक महीने तक इंडिया और इंग्लैंड के बीच मैच खेले जाएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नए बने मोटेरा स्टेडियम में दो टेस्ट और पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जरूर खरीदना चाहिए

Edited by सावन गुप्ता