AUS v IND: हार्दिक पांड्या और के एल राहुल की जगह विजय शंकर और शुबमन गिल भारतीय टीम में शामिल

Ankit
Enter caption

भारतीय टीम से निलंबित किए गए हार्दिक पांड्या और के एल राहुल के स्थान पर विजय शंकर और युवा शुबमन गिल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। विजय शंकर दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले टीम में शामिल होंगे, जबकि शुबमन गिल को न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुना गया है। आपको बता दें शुबमन गिल को पहली बार सीनियर भारतीय टीम में जगह मिली है।

हार्दिक पांड्या और के एल राहुल के ऊपर जांच चल रही है और तब तक उन्हें निलंबित किया गया है। एक टीवी शो में महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ ये कार्रवाई की गई। दोनों खिलाड़ियों को सात दिन का समय दिया गया है कि वो जवाब दें कि उनके खिलाफ इस मामले में आगे जांच क्यों ना की जाए। विश्वकप से पहले इन खिलाड़ियों ने ये एक बड़ी गलती की है। अब हर किसी की नजर इस बात पर टिकी हुई है कि क्या राहुल और हार्दिक पांड्या आगामी आईपीएल में खेल पायेंगे।

वहीं अगर 19 वर्षीय शुबमन गिल की बात करें तो पिछले साल न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर -19 विश्वकप में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था, और टीम को विश्वकप जितवाने में अपना अहम योगदान दिया था। अपने इस प्रदर्शन के लिए गिल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे। शुबमन ने इंडिया ए के लिए भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा। इस रणजी सत्र में शुबमन ने पंजाब की तरफ से खेलते हुए काफी रन बनाए। उन्होंने पिछला आईपीएल सत्र कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेला था।

दूसरी ओर विजय शंकर भारत के लिए पहले भी खेल चुके हैं। जब उन्हें श्रीलंका में निदहास ट्रॉफी में खेलने के लिए चुना गया था। उन्हें व्यापक रूप से चयनकर्ताओं द्वारा गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में देखा जाता है। विजय शंकर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now