विजय शंकर ने IPL 2023 में फॉर्म में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया अपनी सफलता का राज

विजय शंकर ने काफी जबरदस्त और बेहतरीन पारी खेली
विजय शंकर ने काफी जबरदस्त और बेहतरीन पारी खेली

गुजरात टाइटंस के ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर (Vijay Shankar) ने आईपीएल 2023 (IPL) में अपने बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि किस तरह से उन्होंने इस सीजन फॉर्म में वापसी की और टीम के लिए बेहतरीन खेल दिखाया। विजय शंकर के मुताबिक टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने उनके बैटिंग लिफ्ट में थोड़ा बदलाव कराया और अपने स्टांस में भी उन्होंने चेंज किया, जिससे काफी मदद मिली।

विजय शंकर को गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान 1.4 करोड़ में खरीदा था। हालांकि उस सीजन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने आईपीएल 2022 में केवल चार मैच खेले थे और इस दौरान 54.29 के स्ट्राइट रेक से केवल 19 रन ही बना सके थे। हालांकि आईपीएल 2023 के दौरान विजय शंकर का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। केन विलियमसन की इंजरी और हार्दिक पांड्या के खराब फॉर्म के बाद उन्होंने अच्छी तरह से जिम्मेदारी को संभाला। विजय शंकर ने 10 पारियों में 160.11 के स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाए।

गैरी कर्स्टन ने मुझे कुछ अलग करने के लिए कहा था - विजय शंकर

विजय शंकर के मुताबिक कोच गैरी कर्स्टन ने उनकी बल्लेबाजी में बदलाव किया और इससे उन्हें काफी मदद मिली। उन्होंने स्पोर्टस्टार के साथ बातचीत के दौरान कहा,

मैंने अपने बैट लिफ्ट करने के तरीके और स्टांस में थोड़ा बदलाव किया। इससे मुझे काफी फायदा हुआ। गैरी कर्स्टन ने मुझसे कुछ नया ट्राई करने के लिए कहा। आईपीएल के हफ्ते या 10 दिन पहले उन्होंने मुझसे कहा कि कुछ अलग करने की कोशिश करो और जब मैंने गेंद को अच्छी तरह से हिट करना शुरु कर दिया तो फिर मुझे बैटिंग में मजा आने लगा। मैं नेट में एक या डेढ़ घंटे प्रैक्टिस किया करता था। इससे पहले के सीजन में मेरा फॉर्म अच्छा नहीं था लेकिन इसके बावजूद गुजरात ने मुझे बरकरार रखा और उससे काफी कॉन्फिडेंस मिला।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता