Create
Notifications

विक्रम राठौड़ भारतीय टीम के बैटिंग कोच के रूप में दूसरी बार नियुक्त किये जा सकते हैं

विक्रम राठौड़ का कार्य अच्छा रहा है
विक्रम राठौड़ का कार्य अच्छा रहा है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टी दिलीप, पारस म्हाम्ब्रे और विक्रम राठौर को भारतीय टीम का फील्डिंग, बॉलिंग और बैटिंग कोच नियुक्त करने के लिए तैयार है। सभी मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के अधीन काम करेंगे, जिन्होंने तीनों को अपने सहयोगी स्टाफ में नियुक्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सुप्रीम कोर्ट से मंजूर संविधान के अनुसार चयनकर्ताओं को को क्रिकेट सलाहकार समिति की सलाह के अनुसार टीम का हेड कोच और अन्य स्पोर्टिंग स्टाफ को चुनना होता है। इन तीनों सदस्यों का इंटरव्यू गुरुवार को होना बताया गया है।

हैदराबाद के फील्डिंग कोच दिलीप ने जुलाई में द्रविड़ के नेतृत्व में भारतीय टीम के साथ श्रीलंका की यात्रा की थी। संयोग से निवर्तमान फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी हैदराबाद के ही थे। उनके अलावा पारस म्हाम्ब्रे ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में द्रविड़ के साथ काम किया है। ऐसे में उनकी नियुक्ति की उम्मीद पहले से थी। उन्होंने भारत के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेला है।

बल्लेबाजी कोच के तौर पर विक्रम राठौड़ ने भारतीय टीम के साथ पहले भी काम किया है। वह टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी टीम इंडिया के साथ ही थे। इसके अलावा भारतीय टीम से उनके बारे में रिव्यू भी अच्छे मिले थे, ऐसे में उनका चयन ऑटोमेटिक होना तय माना जा रहा था। आवेदन करने के बाद उन्होंने बताया था कि मैं दूसरी बार इस जिम्मेदारी का निर्वहन करने का इच्छुक हूँ।

इन तीनों सदस्यों को जयपुर में रिपोर्ट करना होगा जहाँ भारतीय टीम पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। तीन टी20 मैचों की सीरीज के अलावा टीम इंडिया को दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी कीवी टीम के खिलाफ खेलना है। राहुल द्रविड़ को हेड कोच नियुक्त किया गया है और टी20 सीरीज की टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। देखना होगा कि टीम इंडिया नए कप्तान के साथ कैसा प्रदर्शन करती है।


Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now