इन खिलाड़ियों के पास...सरफराज खान और यशस्वी जायसवाल के बारे में कोच ने बताई खास बात

सरफराज खान और यशस्वी जायसवाल को लेकर बड़ा बयान आया सामने
सरफराज खान और यशस्वी जायसवाल को लेकर बड़ा बयान आया सामने

टीम इंडिया के दो युवा खिलाड़ियों सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को लेकर बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इन दोनों खिलाड़ियों की खासियत के बारे में बताया है। विक्रम राठौड़ के मुताबिक यशस्वी और सरफराज दोनों के पास क्रिकेट की समझ काफी अच्छी है और इसी वजह से ये काफी सफल हो सकते हैं।

सरफराज खान ने डोमेस्टिक क्रिकेट में कई सालों तक लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली और इसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 62 रन बनाए थे। उसके बाद दूसरी पारी में भी अर्धशतक लगाते हुए 68 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं दूसरी तरफ यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में दो दोहरा शतक लगा चुके हैं।

नए भारतीय खिलाड़ियों का क्रिकेट सेंस अच्छा है - विक्रम राठौड़

टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान से काफी ज्यादा प्रभावित हैं। उन्होंने कहा,

ये टीम के लिए काफी अच्छी चीज है लेकिन ये इन खिलाड़ियों के लिए भी काफी बेहतर है। जब आप इस लेवल पर टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरु कर देते हैं और आपकी शुरुआत अच्छी होती है तो फिर इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। आपके ऊपर से सारा दबाव हट जाता है। जो भी यंग खिलाड़ी टीम में आए हैं, उनकी शुरुआत अच्छी रही है। इन्हें क्रिकेट की समझ काफी अच्छी है जो एक अच्छा संकेत है। भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट से एक अच्छा संदेश जा रहा कि भारत के नए खिलाड़ियों के पास क्रिकेट की समझ है।

आपको बता दें कि सरफराज खान डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने 2022/23 के रणजी ट्रॉफी सीजन में छह मैचों में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए थे, जिसमें तीन शतक शामिल थे। वहीं यशस्वी जायसवाल भी डोमेस्टिक में बेहतर प्रदर्शन करके टीम में आए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता