Create

विनोद कांबली ने 24 फरवरी की तारीख को भारतीय क्रिकेट के लिए बताया ऐतिहासिक, याद दिलाई 34 साल पुरानी घटना

121 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं विनोद कांबली
121 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं विनोद कांबली
Neeraj Pandey

पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली (Vinod Kambli) के लिए 24 फरवरी की तारीख काफी स्पेशल है। उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर इस तारीख को लेकर एक प्यारा सा पोस्ट लिखा है। कांबली ने अपने इस पोस्ट में 34 साल पुरानी एक घटना का जिक्र किया है जिसने उनके साथ ही सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का भी करियर बनाने में काफी अहम रोल निभाया था।

आज ही के दिन सचिन और कांबली ने हैरिस शील्ड के मुकाबले में 664 रनों की साझेदारी की थी और इसी साझेदारी के बाद यह दोनों ही खिलाड़ी दिग्गजों की नजर में आए थे। इसके अलावा आज की तारीख एक और कारण से काफी मशहूर है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने आज ही के दिन वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाला पहला पुरुष बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल किया था। तेंदुलकर ने 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर में खेले गए मुकाबले में 147 गेंदों में नाबाद 200 रनों की पारी खेली थी।

कांबली ने 'कू' (Koo) एप पर अपने पोस्ट में लिखा,

इस दिन को 34 साल हो गए हैं मैंने और सचिन तेंदुलकर ने हैरिस शील्ड ट्रॉफी में रिकॉर्ड 664 रनों की साझेदारी की थी संयोग से आज ही के दिन सचिन ने 2010 में वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया था निश्चित रूप से 24 फरवरी की तारीख क्रिकेट के इतिहास के सबसे बेहतरीन दिनों में से एक है मेरे फेवरेट क्रिकेटर और व्यक्ति सचिन तेंदुलकर।

काम्बली ने उस यादगार पल को याद किया
काम्बली ने उस यादगार पल को याद किया

कांबली ने खेले हैं भारत के लिए 104 वनडे और 17 टेस्ट

50 साल के कांबली ने 1991 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 17 टेस्ट के अलावा 104 वनडे मैच भी खेले हैं। टेस्ट में कांबली ने 54.2 की शानदार औसत के साथ 1,084 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने लगभग 33 की औसत के साथ 2477 रन बनाए हैं। अक्टूबर 2000 में कांबली ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...