Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: मेरे हाथ में होता तो अनिल कुंबले का कार्यकाल बढ़ा देता- विनोद राय

  • अनिल कुंबले-विराट कोहली विवाद पर यह बयान आया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:51 IST

 विनोद राय
विनोद राय

बीसीसीआई के सीओए रह चुके विनोद राय ने अनिल कुंबले के कोच पद से हटने वाले मामले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वे कुंबले का सम्मान करते हैं तथा कप्तान से तकरार के बाद उन्होंने अपना पद छोड़ा था। मेरे हाथ में चीजें होती तो मैं अनिल कुंबले का कार्यकाल बढ़ाने के लिए सोचता। ऐसा संभव नहीं हुआ।

कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच विवाद पर हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए विनोद राय ने कहा कि अगर वह मामला आज सामने आता और इस वक्त सौरव गांगुली बोर्ड अध्यक्ष हैं, ऐसे में वे भी यही फैसला लेते। मैंने विराट कोहली से इस बारे में विस्तृत बातचीत की थी। मैंने गांगुली से भी बात की थी और उनका कहना भी था कि कोच और कप्तान के बीच ड्रेसिंग रूम में अनबन हो रही है, तो कोच को हटाने का विकल्प ही बचता है।

यह भी पढ़ें:भारत दौरे के कुछ मैचों से तमीम इकबाल रह सकते हैं बाहर

गौरतलब है कि 2017 में इंग्लैंड में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। विराट कोहली और उनके बीच टकराव की वजह से कुंबले ने ऐसा किया। खबरों के अनुसार वे चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान एक-दूसरे से बातचीत भी नहीं करते थे। कुंबले के कोच रहते भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार चल रहा था। उन्हें क्रिकेट सलाहकार समिति ने कोच बनाया था और इसमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण थे। विनोद राय ने कुंबले-कोहली विवाद पर सचिन और गांगुली से उस वक्त बात भी की थी।

कुंबले के इस्तीफे के बाद विराट कोहली के करीबी रवि शास्त्री को कोच नियुक्त किया गया। कोहली के इस रवैये की आलोचना भी हुई और क्रिकेट जगह से कई लोग उनसे नाराज हुए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 25 Oct 2019, 13:50 IST
Advertisement
Fetching more content...