COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा मिलकर करते हैं इतनी कमाई, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

17   //    11 Aug 2018, 06:05 IST

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए मौजूदा इंग्लैंड दौरा अब तक कुछ खास नहीं रहा है। एकदिवसीय सीरीज 2-1 से गंवाने के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले का परिणाम भी इंग्लैंड के पक्ष में रहा है। हालांकि व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात की जाए तो विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़कर अपना लोहा मनवाया है। मैदान के इतर भी विराट कोहली अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं।

दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक कप्तान विराट कोहली ने कमाई के मामले में भी नई बुलंदियां छू ली है। हाल ही में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेटर विराट कोहली की सालाना कमाई 60 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 382 करोड़ है। विराट कोहली की इस कमाई का स्रोत इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों के लिए मिलने वाली फीस, आईपीएल पेमेंट्स और विज्ञापन हैं। यह आंकड़े परसेप्ट प्रोफाइल लिमिटेड की तरफ से जारी किए हैं। बता दें कि हर मैच की निर्धारित फीस के अलावा विराट कोहली बीसीसीआई के ए प्लस अनुबंध के तहत खेलते हैं जिसके अंतर्गत उन्हें 7 करोड़ की राशि अदा की जाती है। इसके साथ ही विराट ऊबर , प्यूमा , विक्स ,रोगन जैसे बड़े ब्रांडों के साथ एम्बेसडर के तौर पर जुड़े हुए हैं जहां से वो एक मोटी रकम वसूलते हैं। इसके अलावा विराट कोहली का एमआरएफ ब्रांड के साथ भी 8 सालों के लिए 100 करोड़ का करार है।

परसेप्ट प्रोफाइल लिमिटेड के ब्रांड एनालिस्ट और ज्वॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेंद्र सिंह ने बताया कि कप्तान विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की सालाना आय 35 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 220 करोड़ रुपये हैं।

इस तरह दोनों की सालाना आय को मिलाया जाए तो यह 95 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 600 करोड़ होती है। दोनों की लोकप्रियता दुनिया में जिस तेजी के साथ बढ़ रही है, उससे अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाले दो सालों में इनकी कुल कमाई करीब 1000 करोड़ होगी।

ANALYST
write interesting cricket stuff
Fetching more content...